logo-image

Tabassum : दिग्गज अदाकारा तबस्सुम की हार्ट हटैक से मौत

बॉलीवुड की दिग्गज अदाकारा तबस्सुम गोविल (Tabassum) अब इस दुनिया में नहीं रही. उनका निधन मुंबई में 18 नवंबर को हो गया था. हालांकि अदाकारा का अंतिम संस्कार आज किया गया है.

Updated on: 19 Nov 2022, 08:10 PM

highlights

  • तबस्सुम गोविल का निधन मुंबई में 18 नवंबर को हो गया था
  • तबस्सुम का अंतिम संस्कार आज किया गया है
  • तबस्सुम गोविल को बेबी तबस्सुम के नाम से भी जाना जाता था

नई दिल्ली :

बॉलीवुड की दिग्गज अदाकारा तबस्सुम गोविल (Tabassum) अब इस दुनिया में नहीं रही. उनका निधन मुंबई में 18 नवंबर को हो गया था.  हालांकि अदाकारा का अंतिम संस्कार आज किया गया है. उनके जाने की खबर से हर कोई दुखी है, उनके करीबी और चाहने वाले सोशल मीडिया के जरिए उन्हें शोक व्यक्त करते हुए नजर आ रहे हैं. आपको बता दें कि तबस्सुम ने 1940 के दशक के अंत में एक बाल कलाकार के रूप में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. उन्हें बेबी तबस्सुम के नाम से भी जाना जाता था. जानकारी के लिए बता दें कि उनकी मौत की वजह कार्डियक अरेस्ट बताई गई है. 

यह भी पढ़ें :  Tara Sutaria B'Day : बॉयफ्रेंड आदर जैन ने तारा सुतारिया को चेरी कहकर कही ये बात, वायरल हुआ पोस्ट

आपको बता दें कि तबस्सुम गोविल टीवी अभिनेता अरुण गोविल की भाभी हैं, जो बीआर चोपड़ा की रामायण में भगवान राम की भूमिका निभाने के लिए सबसे लोकप्रिय हैं. तबस्सुम ने भारत के पहले टॉक शो फूल खिले हैं गुलशन गुलशन की मेजबानी की थी. एक बच्चे के रूप में, उन्होंने फिल्मों में नरगिस और मीना कुमारी के बचपन की भूमिकाएं निभाई थी.  

वो यूट्यूब पर तबस्सुम टॉकीज नाम के टॉक शो को भी होस्ट कर रही थीं.  2006 में उन्होंने टेलीविजन पर वापसी की और प्यार के दो नाम एक राधा, एक श्याम में अभिनय कर लोगों को फिर से हैरान किया. तबस्सुम की मौत की पुष्टि उनके परिवार के सदस्यों ने शनिवार को सोशल मीडिया के जरिए की. उनकी पोतियों, करिश्मा गोविल और खुशी गोविल ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया और उनके साथ कुछ पुरानी तस्वीरें साझा की.