News Nation Logo

मशहूर अभिनेत्री शबाना आजमी की मां शौकत आजमी का निधन

रंगमंच की प्रख्यात कलाकार शौकत आजमी की देखरेख उनकी बेटी शबाना आजमी और बेटे बाबा आजमी ने की. बाबा आजमी हिंदी फिल्मों के एक प्रमुख सिनेमाटोग्राफर हैं.

IANS | Edited By : Vivek Kumar | Updated on: 23 Nov 2019, 03:42:44 PM
Shabana Azmi

नई दिल्ली:  

उर्दू के प्रख्यात शायर और गीतकार, दिवंगत कैफी आजमी की पत्नी और मशहूर अभिनेत्री शबाना आजमी की मां वयोवृद्ध अभिनेत्री शौकत आजमी का शुक्रवार को निधन हो गया. आजमी का अंतिम संस्कार शनिवार को मुंबई में किया जाएगा.

वह 93 साल की थीं और बढ़ती उम्र से संबंधित बीमारियों से पीड़ित थीं. उन्हें मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन कुछ दिनों पहले उन्हें छुट्टी दे दी गई थी.

रंगमंच की प्रख्यात कलाकार शौकत आजमी की देखरेख उनकी बेटी शबाना आजमी और बेटे बाबा आजमी ने की. बाबा आजमी हिंदी फिल्मों के एक प्रमुख सिनेमाटोग्राफर हैं.

शौकत आजमी के अंतिम दर्शन और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए शनिवार सुबह से ही उनके आवास स्थल पर बॉलीवुड हस्तियों का तांता लगा रहा. शौकत आजमी की पोती अभिनेत्री तब्बू ने अपनी शोक संवेदना व्यक्त कीं और मॉडल-अभिनेत्री सैयामी खेर (शबाना आजमी की भतीजी) ने भी इस दुखद घटना पर शोक जताया.

View this post on Instagram

#amitabhbachchan at #shabanaazmi home to offer condolences to her family #shaukatkaifi trip 🙏

A post shared by Viral Bhayani (@viralbhayani) on

उर्मिला मातोंडकर, निर्माता बोनी कपूर, अभिनेता-निर्देशक सतीश कौशिक और डिजाइनर मनीष मल्होत्रा सहित और भी कई हस्तियों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी. शौकत कैफी के नाम से भी जानी जाने वाली, आजमी को 'उमराव जान', 'बाजार' और 'सलाम बॉम्बे' जैसी यादगार फिल्मों में काम के लिए जाना जाता था.

First Published : 23 Nov 2019, 03:31:42 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.