logo-image

मानसिक स्वास्थ्य के बारे में बात करना बहुत जरूरी है: सुष्मिता सेन

अभिनेत्री सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) का कहना है कि सुशांत सिंह राजपूत (Sushant SIngh Rajput) के दुखद निधन ने मानसिक स्वास्थ्य के बारे में बातचीत करने के लिए उन्हें प्रेरित किया है.

Updated on: 18 Jun 2020, 02:59 PM

मुंबई:

अभिनेत्री सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) का कहना है कि सुशांत सिंह राजपूत (Sushant SIngh Rajput) के दुखद निधन ने मानसिक स्वास्थ्य के बारे में बातचीत करने के लिए उन्हें प्रेरित किया है. वह कहती हैं मानसिक स्वास्थ्य के बारे में बात करना बहुत महत्वपूर्ण है. सुशांत को रविवार सुबह बांद्रा स्थित आवास में फंदे से लटका पाया गया था. उनके इस कदम से बॉलीवुड और उनके प्रशंसक हैरान रह गए हैं. कथित तौर पर वह पिछले कुछ महीनों से अवसाद से जूझ रहे थे और उनका इलाज चल रहा था.

सुष्मिता को लगता है कि 'सुशांत और कई अन्य युवा हमें बताने की कोशिश कर रहे हैं कि हमें दूसरे लोगों को दोष देना शुरू करने से पहले अपनी चीजों की जिम्मेदारी लेनी होगी.' सुष्मिता ने कहा, 'जब मैंने यूट्यूब चैनल शुरू किया तो एक टिप्पणी बार-बार आती रही' हर कोई मुझे मानसिक स्वास्थ्य के बारे में बोलने के लिए कह रहा था' यह बात सुशांत की खबर से पहले की है' मैं सोचती रही कि ठीक है मैं कुछ करूंगी' मैंने तय किया कि ब्लॉग लिखूंगी लेकिन मैं शुरू नहीं कर पाई' जब मैंने सुशांत की खबर सुनी, तो मैंने बस लगातार लिखना शुरू कर दिया है.'

सुष्मिता ने कड़े शब्दों में अपने प्रशंसकों और दर्शकों को जीवन में कभी भी हार न मानने के लिए कहा और अंत तक लड़ते रहने और जरूरत पड़ने पर हमेशा मदद लेने के लिए भी कहा. उन्होंने अपनी उसने पोस्ट में एक फोटो साझा की, जिसमें लिखा था, 'प्रोटेक्ट योर पीस' यानि कि अपनी शांति की रक्षा करो. जाहिर है सुशांत के निधन ने एक बार फिर मानसिक स्वास्थ्य और भावनाओं को व्यक्त करने के महत्व को सुर्खियों में ला दिया है. काम को लेकर बात करें तो सुष्मिता, वेब सीरीज 'आर्या' की रिलीज का इंतजार कर रही हैं, जो कि 19 जून को डिज्नी प्लस हॉटस्टार वीआईपी पर रिलीज होगी.