logo-image

Amrish Puri Birth Anniversary: वर्धन पुरी ने दादा अमरीश पुरी को किया याद, शेयर किया ये पोस्ट

आज अमरीश पुरी (Amrish Puri Birthday) की बर्थ एनिवर्सरी पर सोशल मीडिया पर लोग उन्हें याद कर रहे हैं

Updated on: 22 Jun 2021, 12:29 PM

highlights

  • अमरीश पुरी का जन्म आज 22 जून को हुआ था
  • वर्धन पुरी ने दादा अमरीश पुरी को किया याद
  • वर्शन पुरी ने सोशल मीडिया पर शेयर की तस्वीर

नई दिल्ली:

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अमरीश पुरी (Amrish Puri) भले ही आज हमारे बीच नहीं हैं लेकिन उन्होंने अपनी अदाकारी के जरिए ऐसी छाप छोड़ी है कि वो फैंस के दिलों में हमेशा जिंदा रहेंगे. आज अमरीश पुरी (Amrish Puri) की बर्थ एनिवर्सरी पर सोशल मीडिया पर लोग उन्हें याद कर रहे हैं. इस खास मौके पर अमरीश पुरी (Amrish Puri) के पोते वर्धन पुरी (Vardhan Puri) ने अपने दिवंगत दादा को याद करते हुए पोस्ट शेयर किया है.  वर्धन पुरी (Vardhan Puri) ने एक तस्वीर शेयर की है जिसमें वह अपने दादा अमरीश पुरी के एक पोस्टर को किस करते हुए नजर आ रहे हैं. इस तस्वीर के साथ वर्धन ने लिखा, 'हैप्पी बर्थडे दादू... हम आपको याद करते हैं.'

यह भी पढ़ें: राखी सावंत ने अपने गाने पर ऑटो वाले को सिखाया डांस, देखें मजेदार Video

वर्धन पुरी ने जो तस्वीर शेयर की है उसमें अमरीश पुरी (Amrish Puri) 'मिस्टर इंडिया' में उनकी मोगेम्बो की भूमिका में ही दिखाई दे रहे हैं. अमरीश पुरी (Amrish Puri) के बारे में बात करें तो उनका जन्म 22 जून 1932 को हुआ था और उन्होंने बॉलीवुड में कई यादगार परफॉर्मेंस दिए, जिनमें 'निशांत', 'मंथन' और 'भूमिका' जैसी कला फिल्में शामिल हैं. इसके साथ ही 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे', 'करण अर्जुन' और 'नायक : द रियल हीरो' जैसी कमर्शियल हिट फिल्में भी हैं. अमरीश पुरी (Amrish Puri) को 'मिस्टर इंडिया' में उनकी मोगेम्बो की भूमिका के लिए याद किया जाता है.  

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Vardhan Puri (@vardhanpuri02)

अमरीश पुरी को हमेशा याद किया जाएगा. अमरीश पुरी (Amrish Puri) भारतीय फिल्मों के ऐसे खलनायकों में से एक थे जिसने कभी न मिट वाली छाप दर्शकों के दिलों पर छोड़ी है. अमरीश पुरी (Amrish Puri) ने सत्यदेव दुबे और गिरीश कर्नाड के लिखे नाटकों में अपनी प्रस्तुतियां दी हैं. रंगमंच पर शानदार प्रदर्शन के लिए अमरीश पुरी (Amrish Puri) को कई पुरस्कारों से भी नवाजा गया था. फिल्मों में गब्बर के बाद अमरीश पुरी (Amrish Puri) द्वारा निभाए गए मोगैंबो को ही फिल्मी दुनिया का बड़ा खलनायक माना गया है. अमरीश पुरी (Amrish Puri) ने स्टीवन स्पीलबर्ग की 'इंडियन जोन्स एंड द टेंपल ऑफ डूम' में मोला राम की भूमिका निभाते हुए एक अंतर्राष्ट्रीय मुकाम बनाया था, जो बॉलीवुड सितारों के हॉलीवुड में प्रवेश करने के लिए फैशनेबल होने से बहुत पहले की बात थी.