News Nation Logo
जहां जातिवाद, वंशवाद और परिवारवाद हावी होगा, वहां विकास के लिए जगह नहीं होगी: योगी आदित्यनाथ पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में देश में चक्रवात से संबंधित स्थिति पर हुई समीक्षा बैठक प्रभावित देशों से आने वाले यात्रियों का एयरपोर्ट पर RT-PCR टेस्ट किया जा रहा है: सत्येंद्र जैन दिल्ली में पिछले कुछ महीनों से कोविड मामले और पॉजिटिविटी रेट काफी कम है: सत्येंद्र जैन आंदोलनकारी किसानों की मौत और बढ़ती महंगाई के मुद्दे पर विपक्षी सांसदों ने राज्यसभा में नारेबाजी की गृहमंत्री अमित शाह आज यूपी दौरे पर रहेंगे दिल्ली में आज भी प्रदूषण का स्तर काफी खराब, AQI 342 पर पहुंचा बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने बैठकर गाया राष्ट्रगान, मुंबई BJP के एक नेता ने दर्ज कराई FIR यूपी सरकार ने भी ओमीक्रॉन को लेकर कसी कमर, बस स्टेशन- रेलवे स्टेशन पर होगी RT-PCR जांच

फिर से पर्दे पर दिखेंगे अमरीश पुरी, पौत्र वर्धन बनाने वाले हैं बायोपिक

साल 2005 में इस दुनिया को अलविदा कह गए अमरीश पुरी (Amrish Puri) ने इंडस्ट्री को 400 से ज्यादा फिल्में दी हैं. उनके दमदार डायलॉग्स आज भी फैंस को दीवाना बनाते हैं. उन्होंने न सिर्फ भारत में बल्कि दुनिया भर में वो नाम कमाया है.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 01 May 2021, 12:26:50 PM
Amrish Puri

Amrish Puri (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • एक्टर के साथ-साथ राइटर हैं वर्धन पुरी
  • वर्धन पुरी ने साल 2019 में की थी शुरुआत
  • अमरीश पुरी का साल 2005 में निधन हो गया था

नई दिल्ली:

दिग्गज बॉलीवुड अभिनेता अमरीश पुरी (Amrish Puri) आज भले ही इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन उन्होंने हिंदी सिनेमा के लिए जो काम किया है उसके दम पर वह हमेशा अपने फैंस के दिलों में जिंदा रहेंगे. साल 2005 में इस दुनिया को अलविदा कह गए अमरीश पुरी (Amrish Puri) ने इंडस्ट्री को 400 से ज्यादा फिल्में दी हैं. उनके दमदार डायलॉग्स आज भी फैंस को दीवाना बनाते हैं. उन्होंने न सिर्फ भारत में बल्कि दुनिया भर में वो नाम कमाया है जिसके लिए कोई भी एक्टर तरसता है. अमरीश पुरी के जीवन पर अब फिल्म बनाने की तैयारियां चल रही हैं. यह तैयारी कोई और नहीं बल्कि उनके पोते वर्धन पुरी (Vardhan Puri) कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- मशहूर अभिनेता बिक्रमजीत कंवरपाल का कोरोना से निधन

अनुराग बसु बनाना चाहते थे अमरीश पुरी की बायोपिक

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वर्धन ने अमरीश पुरी पर की बायोपिक लिखने और उसमें एक्टिंग करने को लेकर कहा कि एक समय पर ऐसी अफवाहें थीं कि अनुराग बसु और रणबीर कपूर मेरे दादा के जीवन पर एक बायोपिक बनाना चाहते थे. वर्धन ने मीडिया को बताया कि 'एक वक्त पर ऐसी खबरें आई थीं कि अनुराग बसु (Anurag Basu) और रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) मिलकर मेरे दादा पर बायोपिक फिल्म बनाना चाहते हैं. मैंने भी इस बारे में सुना था लेकिन मुझे इस बारे में कुछ खास पता नहीं था, लेकिन मुझे लगता है कि अगर ऐसा होता तो एक दिन मुझे इस बारे में कॉल जरूर आती.' उन्होंने कहा कि 'मेरे जेहन में ऐसी फिल्म लिखने के बारे में एक कमाल का आइडिया है और मैं इस बारे में अपने परिवार से बात भी कर रहा था. वो इसे लेकर काफी उत्साहित हैं.'

अमरीश पुरी को आज भी याद किया जाता है

वर्धन ने कहा कि मैं उनके आर्टवर्क का हिस्सा बनना पसंद करूंगा. समानांतर सिनेमा में उन्होंने जो काम किया वह बहुत ही सराहनीय है. जैसे सूरज का सातवां घोड़ा, विजेता, पार्टी, आक्रोश, अर्ध सत्य, मंडी और मंथन. इन फिल्मों में उन्होंने बेहतरीन काम किया. उनके कमर्शियल और फेमस कामों में मुझे मिस्टर इंडिया, विराट, दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे, नगीना, घातक, गर्दिश, घायल, मेरी जंग, दामिनी जैसी फिल्में पसंद हैं और इंडियाना जोन्स एंड द टेम्पल ऑफ डूम को कैसे भूल सकता हूं. उनके पास ऐसी विविधतापूर्ण फिल्मोग्राफी थी, जिसमें उन्होंने उत्कृष्ट काम किया था.

ये भी पढ़ें- Radhe Song: सलमान-जैकलीन की कैमिस्ट्री से सजा 'राधे' का नया गाना 'दिल दे दिया' हुआ रिलीज

वर्धन पुरी ने साल 2019 में की थी शुरुआत

वर्धन पुरी एक्टर के साथ-साथ राइटर भी हैं. अमरीश पुरी (Amrish Puri) के पोते वर्धन पुरी (Vardhan Puri) ने साल 2019 में बॉलीवुड जगत में एंट्री ली. फिल्म 'ये साली आशिकी' के जरिए अपने करियर की शुरुआत करने वाले वर्धन (Vardhan) अपने दादा की विरासत को आगे ले जाने की कोशिश कर रहे हैं. वर्धन (Vardhan) ने एक इंटरव्यू में बताया है कि वह अपने दादा की जिंदगी पर बायोपिक फिल्म बनाना चाहेंगे. उन्होंने स्पॉटबॉय से बातचीत में अपना प्लान बताया.

First Published : 01 May 2021, 12:23:11 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो