logo-image

इंडस्ट्री में 'सेक्सिज्म' पर बोलीं Huma Qureshi, महिलाओं को करना पड़ता है साबित

हुमा कुरैशी (Huma Qureshi) ने काफी कम समय में बॉलीवुड में अपनी अलग पहचान बना ली है. उन्होंने एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया है. एक्ट्रेस ने हाल ही में इंडस्ट्री में 'सेक्सिस्म' को लेकर बड़ी बात कह दी है. जिसे सुनकर लोग हैरान हो रहे हैं.

Updated on: 22 Mar 2022, 07:40 AM

नई दिल्ली:

हुमा कुरैशी (Huma Qureshi) ने काफी कम समय में बॉलीवुड में अपनी अलग पहचान बना ली है. उन्होंने एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया है. एक्ट्रेस की हर फिल्म उनके फैंस को भी खूब पसंद आई है. ऐसे में उनकी फिल्में एक के बाद एक हिट साबित हुई हैं. हुमा अपनी फिल्मों के चलते तो अक्सर चर्चा में बनी ही रहती हैं. लेकिन उनके बेबाक बयान भी उन्हें सुर्खियों में ला देते हैं. वो अक्सर अलग-अलग मुद्दों पर अपनी राय रखती दिखाई पड़ती हैं. इस बीच हाल ही में उन्होंने इंडस्ट्री में 'सेक्सिस्म' पर बात की है. इसके अलावा उन्होंने महिलाओं से जुड़ी भी कई बातें कहीं हैं. जिसे सुनकर हर कोई हैरान हो रहा है. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Huma S Qureshi (@iamhumaq)

हुमा (Huma Qureshi) ने हाल ही में कहा कि वो बॉडी पॉजीटिविटी पर सकारात्मक प्रभाव डालना चाहती हैं. वो चाहती हैं कि हर महिला अपने शरीर से प्यार करे. एक्ट्रेस कहती हैं कि किसी महिला को सिर्फ एक संख्या के पैमाने पर नहीं आंका जा सकता. वो इससे बहुत सुंदर है. यही मैसेज वो और उनकी को-स्टार सोनाक्षी सिन्हा अपनी अगली फिल्म 'डबल एक्सएल' (Double XL) में देने वाली हैं.

इसके अलावा हुमा (Huma Qureshi) ने जेंडर पे गैप पर भी बात की है. जिसमें उन्होंने कहा कि अगर कोई महिला वह मांग रही है, जिसकी वह हकदार है. तो मुझे लगता है कि ऐसा इसलिए है, क्योंकि वह इसकी हकदार है. साथ ही उनका कहना यह है कि एक पुरुष को पुरुष केंद्रित फिल्म करके खुद को साबित करने की जरूरत नहीं होती है, लेकिन कभी-कभी एक महिला को महिला-केंद्रित फिल्म करके यह साबित करना पड़ता है कि वो भी दर्शकों का ध्यान खींच सकती हैं.

आपको बताते चलें कि हुमा हाल ही में संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) की फिल्म 'गंगूबाई काठियावाड़ी' (Gangubai athiawadi) में स्पेशल सॉन्ग 'शिकायत' (Shikayat) में परफॉर्मेंस देती दिखी थी. साथ ही एक्ट्रेस की फिल्म 'वलिमाई' (Valimai) भी हाल ही में रिलीज हुई है. जिसमें उन्होंने अपनी बेहतरीन एक्टिंग से लोगों का दिल जीत लिया है. खैर, अगर बात करें उनकी अपकमिंग फिल्मों की तो वो आने वाले दिनों में 'डबल एक्सएल' (Double XL) के अलावा 'हीरामंडी' (Heeramandi) में भी दिखने वालीं हैं.