logo-image

Propose Day: ये हैं TV के लव-बर्ड्स, जिन्होंने बिना डरे जमाने के सामने किया प्यार का इजहार

8 फरवरी को Propse Day के रूप में मनाया जाता है. आम लोगों से लेकर सेलेब्स तक में Valentine’s Week का खुमार देखने को मिलता है.

Updated on: 09 Feb 2019, 12:12 PM

मुंबई:

फरवरी के महीने को 'मोहब्बत' का महीना का जाता है, क्योंकि 14 फरवरी ऐसा दिन होता है, जब प्यार करने वाले जोड़े एक-दूसरे से अपने इश्क का इजहार करते हैं. 14 फरवरी से 7 दिन पहले यानि 7 तारीख से ही अलग-अलग दिन को खास वजहों से सेलिब्रेट किया जाता है. लव बर्ड्स 7 फरवरी को Rose Day से इसकी शुरुआत करते हैं. इसी तरह 8 फरवरी को Propse Day मनाया जाता है. आम लोगों से लेकर सेलेब्स तक में Valentine’s Week का खुमार देखने को मिलता है. इसीलिए हम आपको टीवी के उन सेलेब्स की कहानी बताने जा रहे हैं, जिन्होंने समाज के बारे में बिना सोचे एक-दूसरे से प्यार का इजहार किया...

ये भी पढ़ें: New York के मैडम तुसाद म्यूजियम में पहुंचीं प्रियंका चोपड़ा, Video में देखें ये खास बात

हिना खान-रॉकी जायसवाल
हिना खान-रॉकी जायसवाल

टीवी जगत की फैशन क्वीन कही जाने वाली एक्ट्रेस हिना खान और उनके ब्वॉयफ्रेंड रॉकी जायसवाल की कहानी कुछ ऐसी ही है. रॉकी ने 'बिग बॉस 11' में पूरी दुनिया के सामने हिना को अपने दिल की बात कही थी. दोनों एक-दूसरे के साथ लंबे समय से हैं और सोशल मीडिया पर अक्सर फैंस को अपने प्यार की मिसाल देते रहते हैं.

दीपिका कक्कड़-शोएब इब्राहिम
दीपिका कक्कड़-शोएब इब्राहिम

'बिग बॉस 12' का खिताब अपने नाम करने वाली एक्ट्रेस दीपिका कक्कड़ ने परिवार, समाज, जाति और धर्म का बंधन तोड़ते हुए अपने ब्वॉयफ्रेंड शोएब अख्तर संग विवाह रचाया. दीपिका टीवी की जानी-मानी एक्ट्रेस हैं. दीपिका और शोएब को टीवी जगत का सबसे खूबसूरत कपल भी कहा जाता है.

रवि दुबे-सरगुन मेहता
रवि दुबे-सरगुन मेहता

रवि दुबे और सरगुन मेहता ने एक साथ टीवी सीरियल '12/24 करोल बाग' में काम किया और धीरे-धीरे एक-दूसरे के प्यार में पड़ गए. रवि ने एक रिएलिटी शो में सभी के सामने सरगुन को प्रपोज कर अपना बना लिया. सरगुन टीवी के साथ-साथ पंजाबी फिल्मों में भी काम करती हैं.

रित्विक धनंजानी-आशा नेगी
रित्विक धनंजानी-आशा नेगी

रित्विक धनजानी और आशा नेगी की कहानी भी रवि-सरगुन की लव स्टोरी की तरह है. दोनों ने मशहूर सीरियल 'पवित्र रिश्ता' में साथ काम किया और एक-दूसरे को अपना दिल दे बैठे. रित्विक ने भी आशा को एक रिएलिटी शो में प्रपोज किया था.

संजीदा शेख आमिर अली
संजीदा शेख आमिर अली

संजीदा शेख और आमिर अली कई रिएलिटी शोज में साथ नजर आ चुके हैं. दोनों ने साल 2007 में 'क्या दिल में है' में साथ काम किया था. धीरे-धीरे इनकी दोस्ती प्यार में बदल गई और अपने प्यार को इन्होंने शादी के मुकाम तक भी पहुंचाया.

दिव्यांका त्रिपाठी-विवेक दाहिया
दिव्यांका त्रिपाठी-विवेक दाहिया

दिव्यांका त्रिपाठी टीवी की जानी-मानी एक्ट्रेस हैं. उन्होंने टीवी एक्टर विवेक दाहिया से शादी कर सभी को प्यार की मिसाल पेश की. दिव्यांका ने 'बनूं मैं तेरी दुल्हन' सीरियल से एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी.

गुरमीत चौधरी-देबिना बनर्जी
गुरमीत चौधरी-देबिना बनर्जी

टीवी सीरियल में 'राम-सीता' के रूप में पहचान बनाने वाले गुरमीत चौधरी और देबिना बनर्जी ने इसी सीरियल में साथ में काम किया और धीरे-धीरे एक-दूसरे से प्यार कर बैठे. दोनों कई रिएलिटी शोज में भी साथ नजर आ चुके हैं.

किश्वर मर्चेंट-सुयश राय
किश्वर मर्चेंट-सुयश राय

किश्वर मर्चेंट ने 'एक हसीना थी', 'इतना न करो मुझसे प्यार' जैसे हिट सीरियल्स में काम किया है. वह 'बिग बॉस 9' में भी नजर आ चुकी हैं. यहीं पर ही उनकी मुलाकात सुयश राय से हुई. दोनों ने पिछले साल शादी कर ली.