logo-image

Birthday Special: जिसके एक इशारे पर नाचता है बॉलीवुड का हर सुपरस्टार

वैभवी मर्चेंट (Vaibhavi Merchant) ने अपने करियर की शुरुआत सलमान खान और ऐश्वर्या राय की फिल्म 'हम दिल दे चुके सनम' के सॉन्ग 'ढोली तारो ढोल बाजे' से की थी

Updated on: 17 Dec 2020, 10:25 AM

नई दिल्ली:

Happy Birthday Vaibhavi Merchant: बॉलीवुड की फेमस कोरियोग्राफर वैभवी मर्चेंट (Vaibhavi Merchant) आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. इस खास मौके पर सेलेब्स से लेकर फैंस तक सभी उन्हें सोशल मीडिया के जरिए बधाई दे रहे हैं. 17 दिसंबर1975 को चेन्नई में पैदा हुईं वैभवी मर्चेंट (Vaibhavi Merchant) के इशारे पर बॉलीवुड के एक से बढ़कर एक सेलेब्स नाचे हैं. वैभवी मर्चेंट (Vaibhavi Merchant) ने अपने करियर की शुरुआत सलमान खान और ऐश्वर्या राय की फिल्म 'हम दिल दे चुके सनम' के सॉन्ग 'ढोली तारो ढोल बाजे' से की थी.

यह भी पढ़ें: पिंक बिकिनी में नुसरत भरूचा ने बढ़ाया सोशल मीडिया का तापमान, Photos से नहीं हटेगी नजर

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Vaibhavi Merchant (@vaibhavi.merchant)

वैभवी मर्चेंट (Vaibhavi Merchant) को फिल्म के गाने में सर्वश्रेष्ठ कोरियोग्राफी के लिए नेशनल फिल्म अवॉर्ड भी मिला था. बिना गॉडफादर बॉलीवुड में वैभवी ने अपने डांस के दम पर एक अलग पहचान बनाई है. वैभवी ने कई बॉलीवुड सॉन्ग्स कोरियोग्राफ किये हैं. राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता रहीं वैभवी मर्चेंट (Vaibhavi Merchant) की उंगलियों पर एश्वर्या रॉय से लेकर कैटरीना कैफ तक सभी नाचीं हैं. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Vaibhavi Merchant (@vaibhavi.merchant)

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Vaibhavi Merchant (@vaibhavi.merchant)

यह भी पढ़ें: शमिता शेट्टी को पसंद नहीं है 'Bigg Boss' देखना, कही ये बात

वैभवी के कुछ हिट गानों की बात करें तो उन्होंने फिल्म लगान का 'ओ रे छोरी', रब ने बना दी जोड़ी का 'हौले हौले', दिल्ली 6 का 'मसकली', देवदास का 'बैरी पिया' सॉन्ग कोरियोग्राफ किया है. फिल्म  बंटी और बबली का 'कजरा रे' सॉन्ग भी वैभवी ने ही कोरियोग्राफ किया है. गाने कोरियोग्राफ करने के अलावा वैभवी कई फेमस डांस शो में बतौर जज भी नजर आ चुकी हैं. वैभवी नच बलिए 3, झलक दिखला जा 3, जरा नच के दिखा 2 में जज बनी थीं. वैभवी ने सलमान खान की फिल्म 'टाइगर जिंदा है' के थीम सॉन्ग 'स्वैग से स्वागत' (Swag Se Swagat) को भी कोरियोग्राफ किया था जिसे दर्शकों ने काफी पसंद भी किया था. वैभवी ने फिल्म 'दबंग 3' के सॉन्ग 'मुन्ना बदनाम हुआ' को भी कोरियोग्राफ किया था.