logo-image

विश्व स्वास्थ्य दिवस पर स्वस्थ समाज चाहती हैं उर्वशी उपाध्याय

विश्व स्वास्थ्य दिवस पर स्वस्थ समाज चाहती हैं उर्वशी उपाध्याय

Updated on: 07 Apr 2022, 05:25 PM

मुंबई:

अभिनेत्री उर्वशी उपाध्याय, जो वर्तमान में टेलीविजन शो थपकी प्यार की 2 में सुधा त्रिपाठी की भूमिका निभा रही हैं, विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर एक स्वस्थ समाज बनाने का आग्रह किया।

उन्होंने कहा, महामारी ने किसी को नहीं बख्शा है। सभी देशों के लोग बुरी तरह प्रभावित हुए हैं, लेकिन उन लोगों के लिए स्थिति बदतर है, जो अधिक कमजोर हैं और विशेष स्वास्थ्य सुविधाओं तक सीमित पहुंच रखते हैं।

हालांकि हम भारतीयों के पास कई अवसर हैं। हमारी सरकार संकट से उबरने में हमारी मदद कर रही है। लेकिन मुझे व्यक्तिगत रूप से लगता है कि यह विश्व स्वास्थ्य दिवस हम सभी के लिए एक अनुस्मारक है कि हम अपने चारों ओर स्वास्थ्य समानता सुनिश्चित करें और किसी जरूरतमंद की मदद के लिए तैयार रहें।

रंग जौन तेरे रंग में शो में रूपा की भूमिका में नजर आने वाली उर्वशी को लगता है कि तंबाकू को ना कहने का यह सही समय है।

उन्होंने आगे कहा, इस साल जैसा कि थीम हमारा ग्रह, हमारा स्वास्थ्य सुझाती है, यह समझना और अधिक स्पष्ट हो गया है कि हमारी स्वास्थ्य पूरी तरह से पर्यावरण पर कैसे निर्भर है। अपने फायदे के लिए हम प्रकृति को प्रभावित कर रहे हैं, दूसरे शब्दों में कहें तो अपने लिए खतरा पैदा करने के बराबर है।

पेड़ों को काटना या तंबाकू का आदी होना एक गंभीर मुद्दा है और हमें मिलकर इसे दूर करना होगा। तंबाकू को ना कहना अच्छे स्वास्थ्य और स्वस्थ वातावरण की सबसे आसान कुंजी हो सकती है। हम अच्छा दिख सकते हैं और महसूस कर सकते हैं, तभी हमारा स्वास्थ्य अच्छा होगा।

उर्वशी को इश्क सुभान अल्लाह, हमारी देवरानी, दिल से दिल तक, दिल की नजर से खूबसूरत और एक घर बनाउंगा जैसे शो में काम करने के लिए भी जाना जाता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.