logo-image

उर्मिला मातोंडकर ने पांच महीनों में ही कांग्रेस से काटी कन्नी, दिया इस्तीफा

मुंबई कांग्रेस में बदलाव और कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में राहुल गांधी के इस्तीफा देने के बाद भी वह पार्टी के साथ डटकर खड़ी रही थीं.

Updated on: 10 Sep 2019, 04:56 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर (Urmila Matondkar) ने यहां मंगलवार को कांग्रेस पार्टी छोड़ दी. उन्होंने अपने बयान में कहा, "मैंने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है." लोकप्रिय अभिनेत्री इस वर्ष 27 मार्च को कांग्रेस में शामिल हुई थीं और बाद में मुंबई उत्तर लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के सांसद गोपाल शेट्टी के खिलाफ चुनाव लड़ीं, जिसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा था.

हार के बावजूद वह पार्टी की हाई-प्रोफाइल नेता बनी रहीं. मुंबई कांग्रेस में बदलाव और कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में राहुल गांधी के इस्तीफा देने के बाद भी वह पार्टी के साथ डटकर खड़ी रही थीं.

यह भी पढ़ें: ऐश्वर्या राय के बेबी शॉवर की तस्वीरें हुईं VIRAL, गजरा लगाते दिखे थे अभिषेक

बता दें कि उर्मिला ((Urmila Matondkar)  ने मराठी फिल्म 'जाकोल 1988' से सात साल की उम्र में एक बाल कलाकार के रूप में अपने करियर की शुरुआत की थी. उसके बाद उन्होंने शेखर कपूर की फिल्म 'मासूम' में बाल अभिनेत्री के रूप में काम किया. इससे उनके करियर को काफी मजबूती मिली.

इसके बाद में उन्होंने डकैत, बड़े घर की बेटी, नरसिम्हा, चमत्कार, आ गले लग जा, रंगीला, इंडियन, जुदाई, दौड़, सत्या, कौन, मस्त, दिल्लगी, खूबसूरत, जंगल, प्यार तूने क्या किया, एक हसीना थी, ओम जय जगदीश, भूत, पिंजर जैसी प्रमुख फिल्मों में बतौर अभिनेत्री काम किया.

(इनपुट आईएएनएस से)