News Nation Logo
Banner

Exclusive: जब महमूद से नाराज होकर सेट छोड़कर चले गए थे किशोर कुमार, जानिए कुछ दिलचस्प किस्से

फिल्म बागबान में जूनियर आर्टिस्ट के तौर पर काम कर रहे महमूद की दमदार एक्टिंग को देखते ही शक्ति जी पहचान लिया था. बतौर एक्टर महमूद ने उनकी कई फिल्मों में काम किया.

News Nation Bureau | Edited By : Vivek Kumar | Updated on: 23 Jul 2019, 10:11:58 AM
वीडियो ग्रैब

वीडियो ग्रैब

नई दिल्ली:

अपने दमदार एक्टिंग और कॉमेडी से से लोगों को गुदगुदाने वाले अभिनेता महमूद का नाम हिंदी सिनेमा उन सितारों में लिया जाता है जिन्होंने अपने मेहनत के दम पर अपनी किस्मत की लकीरों का बदल दिया. 29 सितंबर 1933 में मुंबई में जन्में महमूद के पिता मुमताज अली बॉम्बे टॉकीज स्टूडियो में काम किया करते थे. घर की माली हालत ठीक न होने के कारण वह अपने पिता का हाथ बटाते. इतना ही नहीं घर चलाने के लिए महमूद ने अदाकारा मीना कुमारी को टेबल टेनिस सिखाने की नौकरी भी की.

महमूद की पुण्यतिथि पर उनके दोस्त शक्ति सामंता के बेटे ने महमूद के बारे में कई मजेदार खुलासे किए. फिल्म बागबान में जूनियर आर्टिस्ट के तौर पर काम कर रहे महमूद की दमदार एक्टिंग को देखते ही शक्ति जी पहचान लिया था. बतौर एक्टर महमूद ने उनकी कई फिल्मों में काम किया.

असीम सामंता ने बताया कि उस दौर में महमूद का किसी फिल्म में होना हिट माना जाता था. हीरो के साथ उनकी कॉमेडी का तड़का हिट माना जाता था. फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर भी उनके नाम पर फिल्म बेचा करते थे.

यह भी पढ़ें: कभी सड़क पर अंडे बेचते थे महमूद, किस्मत ऐसी बदली की बन गए सुपरस्टार

फेमस एक्टर बीरबल ने महमूद साहब के बारे में बताया कि फिल्म बांबे टू गोवा के सॉन्ग 'देखा ना हाय रे सोचा' को लेकर किशोर कुमार, महमूद से नाराज हो गए थे. नारजगी इतनी बढ़ी कि वह सेट से उठ कर चले गए. बाद में उन्हें मनाया गया.

बीरबल ने बताया कि वह अपने साथी कलाकारों के साथ काफी हंसी मजाक किया करते थे. वह मेकअप रुम में कम और साथी कलाकारों के साथ ज्यादा बैठते थे.

First Published : 23 Jul 2019, 10:07:01 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो