logo-image

संयुक्त राष्ट्र ने दीया मिर्जा को एसडीजी एडवोकेट किया नियुक्त, बोलीं काफी सम्मानित महसूस कर रही हूं

दीया हमेशा से पर्यावरण के प्रति अपने कर्तव्यों को लेकर मुखर रही हैं और इकोफ्रेंडली जीवनचर्या को अपनाने के लिए वह लोगों को जागरूक भी करती आई हैं

Updated on: 11 May 2019, 06:15 PM

highlights

  • दीया मिर्जा एसडीजी के एडवोकेट नियुक्त
  • पर्यावरण सुरक्षा और बाल अधिकार पर होगा फोकस
  • इस अभियान में और जागरूकता लाऊंगी

मुंबई:

संयुक्त राष्ट्र ने शुक्रवार को अभिनेत्री-निर्माता दीया मिर्जा को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अभिनेता फॉरेस्ट व्हिटकर, बेल्जियम की रानी मैथिल्डे और नार्वे के प्रधानमंत्री एर्ना सोल्बर्ग के साथ सस्टेनेबल डेवलेपमेंट गोल्स के एडवोकेट के तौर पर नियुक्त किया है. दीया हमेशा से पर्यावरण के प्रति अपने कर्तव्यों को लेकर मुखर रही हैं और इकोफ्रेंडली जीवनचर्या को अपनाने के लिए वह लोगों को जागरूक भी करती आई हैं. 2017 में संयुक्त राष्ट्र द्वारा गुडविल एंबेसडर नियुक्त किए जाने के बाद दीया ने अपने कर्तव्यों को गंभीरता से लिया और जहां तक संभव हो सका अभियान चलाकर लोगों तक अपनी आवाज पहुंचाई.

विकसित करने का और प्रयास करूंगी - दीया

दीया ने अपने बयान में कहा, "संयुक्त राष्ट्र द्वारा सस्टेनेबल डेवलेपमेंट गोल्स के एडवोकेट के तौर पर नियुक्त किए जाने पर मैं काफी सम्मानित महसूस कर रही हूं. मेरी जहां तक पहुंच होगी उस सभी मंच के माध्यम से इसके महत्व को बताने और इसे विकसित करने का प्रयास करूंगी. पर्यावरण के एडवोकेट के तौर पर उनका फोकस पर्यावरण सुरक्षा के साथ मनुष्य और बाल अधिकारों पर केंद्रित होगा.