News Nation Logo

इस केंद्रीय मंत्री की बेटी हैं आरुषि, बॉलीवुड में जल्द करेंगी डेब्यू

नेवी की महिला अफसरों की बहादुरी पर बनी फिल्म 'तारिणी' (Tarini) से वह डेब्यू करेंगी. आरुषि निशंक (Arushi Nishank) ने यह घोषणा सोमवार को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर की

News Nation Bureau | Edited By : Akanksha Tiwari | Updated on: 09 Mar 2021, 12:20:57 PM
arushi nishank

केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल की बेटी आरुषि निशंक (Photo Credit: फोटो- @arushi.nishank Instagram)

नई दिल्ली:

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' (Ramesh Pokhriyal) की बेटी आरुषि निशंक (Arushi Nishank) फिल्मी करियर शुरू करने जा रही हैं. नेवी की महिला अफसरों की बहादुरी पर बनी फिल्म 'तारिणी' (Tarini) से वह डेब्यू करेंगी. आरुषि निशंक (Arushi Nishank) ने यह घोषणा सोमवार को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर की. आरुषि निशंक (Arushi Nishank) कथक नृत्यांगना भी हैं. दरअसल, 19 सितंबर 2017 को वर्तिका जोशी, प्रतिभा जामवाल, पी. स्वाति, एस. विजया, ऐश्वर्य और पायल गुप्ता ने भारतीय नौसेना की सेलिंग नौका आईएनएस तारिणी पर अपना सफर गोवा से शुरू किया था और 19 मई, 2018 को वे 21,600 नॉटकिल माइल्स की दूरी तय करके वापस आई थीं. 

यह भी पढ़ें: विक्की कौशल की वजह से समांथा ने Accept किया ये चैलेंज, Video हुआ वायरल

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Arushi Nishank (@arushi.nishank)

इस अभियान में लगभग 254 दिन लगे. इसके साथ इन 6 नेवी महिला अफसरों ने अपने नाम को इतिहास के पन्नों में भी दर्ज कर लिया. 21 मई, 2018 को ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, पौलेंड और दक्षिण अफ्रीका होते हुए महिला अफसर गोवा पहुंचीं. मेक इन इंडिया के तहत बने इस तारिणी नौका में सवार होकर इन छह महिला अफसरों ने इस साहसिक अभियान इतिहास के पन्नो में भी अपना नाम दर्ज कर लिया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने भी इस अभियान को खूब सराहा था. इन्हीं छह महिला नेवी अफसरों पर आधारित फिल्म 'तारिणी' जल्द ही बनने जा रही है. कथक नृत्यांगना आरुषि निशंक इसी फिल्म से फिल्म जगत में पर्दापण करने जा रही हैं. वह नारी सशक्तीकरण, सामाजिक और पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में भी सक्रिय हैं.

यह भी पढ़ें: रणबीर कपूर को हुआ कोरोना! चाचा रणधीर बोले- हां तबियत खराब है

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Arushi Nishank (@arushi.nishank)

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Arushi Nishank (@arushi.nishank)

आरुषि निशंक (Arushi Nishank) सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और अक्सर फैंस के साथ अपनी तस्वीरें और वीडियो शेयर करती रहती हैं. इंस्टाग्राम पर आरुषि निशंक (Arushi Nishank) के हजारों फॉलोअर्स हैं. आरुषि निशंक (Arushi Nishank) वुमन इम्पावरमेंट, पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में भी सक्रिय बनी हुई हैं. आरुषि निशंक (Arushi Nishank) स्पर्श गंगा अभियान की राष्ट्रीय संयोजक थीं. कोरोना काल में आरुषि निशंक (Arushi Nishank) ने हजारों महिलाओं को खादी और सूती मास्क बनाने के लिए समर्थन और ट्रेनिंग दी. ये मास्क सेना के जवानों, पुलिस और कोविड-वॉरियर्स को मुफ्त में दिए गए. आरुषि निशंक (Arushi Nishank) हिमश्री फिल्म्स की मालकिन हैं.

(इनपुट- आईएएनएस से)

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 09 Mar 2021, 11:01:08 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.