logo-image

केन्द्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने इस खास तरीके से किया ऋषि कपूर को याद, शेयर किया वीडियो

बॉलीवुड के सदाबहार अभिनेताओं में से एक ऋषि कपूर का निधन हो गया है. पूरा देश शोक में डूबा हुआ है.

Updated on: 30 Apr 2020, 02:29 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड के सदाबहार अभिनेताओं में से एक ऋषि कपूर का निधन हो गया है. पूरा देश शोक में डूबा हुआ है. बॉलीवुड से लेकर राजनीति तक कई बड़ी हस्तियों ने ट्वीट कर उन्हें श्रद्धांजलि दी है. केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने एक वीडियो पोस्ट की है जिसमें ऋषि कपूर थाली बजाते नजर आ रहे हैं. साथ में उनकी पत्नी नीतू कपूर भी घंटी बजाते नजर आ रही हैं.

हरदीप सिंह पुरी ने ट्वीट करते हुए कहा, वो रहा 'डफलीवाला', ऋषि कपूर जिन्होंने 22 मार्च को बाकी लोगों की तरह कोरोना वारियर्स को सम्मान दिया. लेकिन आज वो चले गए. आप हमेशा भारतीय सिनेमा के इतिहास का हिस्सा रहेंगे.

यह भी पढ़ें: शादी से ऐन पहले बेहोश हो गए थे ऋषि कपूर और नीतू सिंह, जानें क्‍यों

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उन्हें याद कर ऋद्धांजलि दी. पीएम मोदी ने कहा, बहुमुखी प्रतिभा संपन्न, हरदिल अजीज और जिंदादिल, ऋषि कपूर कुछ ऐसे ही थे. उन्होंने कहा, वह प्रतिभा का पावरहाउस थे. पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा, मैं हमेशा सोशल मीडिया पर हमारे बीच हुई बातचीत को याद करूंगा. वह फिल्मों और भारत की प्रगति के बारे में भावुक थे. उनके निधन से दुखी. उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदना.

यह भी पढ़ें: अंतिम समय में भी डॉक्टरों और अस्‍पताल के स्‍टाफ का मनोरंजन करते रहे ऋषि कपूर

ऋषि कपूर देश के कई मुद्दे पर बेबाकी अपनी बात रखते थे. चाहे वो नागरिकता कानून हो, कोरोना वायरस हो या लॉकडाउन, वो ऐसे तमाम मुद्दों पर बिना हिचकिचाए अपनी राय रखते थे. ऋषि कपूर सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहते थे. मगर संयोग से सोशल मीडिया (Social Media) पर नियमित रूप से ट्वीट करने के लिए चर्चित ऋषि कपूर ने 2 अप्रैल के बाद से कोई ट्वीट नहीं किया. उन्होंने अपने आखिरी ट्वीट में कोरोना काल के दौरान डॉक्टरों और नर्सों पर हमले की निंदा की थी.

लोगों को एक खास संदेश दिया था. उन्होंने ट्वीट में लिखा था, 'एक अपील समाज के सभी भाइयों और बहनों से. कृपया हिंसा, पत्थर फेंकने या हत्या करने का सहारा न लें. डॉक्टर, नर्स, मेडिकल स्टाफ और पुलिसकर्मी आपको बचाने के लिए अपने जीवन को खतरे में डालते हैं. हमें इस कोरोना वायरस के खिलाफ युद्ध को एक साथ जीतना होगा. जय हिंद.' लेकिन अब बॉलीवुड का यह सदाबहार अभिनेता हमेशा के लिए खामोश हो गया. ऋषि कपूर का आज निधन हो गया. वह 67 साल के थे. कपूर लंबे समय से कैंसर से जूझ रहे थे.

तबीयत बिगड़ने के बाद बुधवार को उन्हें एच. एन. रिलायंस अस्पताल में भर्ती कराया गया था. अमेरिका में करीब एक साल तक कैंसर का इलाज कराने के बाद वह पिछले साल सितम्बर में भारत लौटे थे. फरवरी में भी तबीयत खराब होने की वजह से उन्हें दो बार अस्पताल में भर्ती कराया गया था. साल 2018 में ऋषि कपूर को पहली बार कैंसर का पता चला था, जिसके बाद अभिनेता लगभग एक साल तक न्यूयॉर्क में रहे थे. वह ठीक होने के बाद सितंबर 2019 में भारत लौटे थे. भारत में वापसी के बाद भी कपूर का स्वास्थ्य अक्सर ध्यान में रहा था. अभिनेता को फरवरी में त्वरित जांच के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था.