News Nation Logo
Banner

मोहम्मद रफी को भगवान की तरह पूजता है उनका जबरा फैन, लैंप से लेकर चादर तक दिलाते हैं रफी की याद

अहमदाबाद के उमेश, कपड़े का व्यापारी हैं और रफी साहब के लिए उनकी दीवानगी की कोई भी सीमा नहीं है. अगर रफी साहब के मंदिर के बारे में बात करें तो यहां की हर चीज रफी से जुड़ी है.

News Nation Bureau | Edited By : Vivek Kumar | Updated on: 24 Dec 2019, 11:33:29 AM
मोहम्मद रफी

नई दिल्ली:

Mohammed Rafi Birthday: ऐसा कोई नहीं जो मोहम्मद रफी के गानों का दीवाना न हो. देश के महान गायक मोहम्मद रफी का आज 24 दिसंबर को बर्थडे है. लेकिन क्या आपको मालूम है एक ऐसा भी दीवाना है जो रफी साहब को भगवान की तरह पूजता है. पूरे देश में मोहम्मद रफी का एकमात्र मंदिर अहमदाबाद के उमेश माखीजा के घर में है. उमेश ने घर का एक पूरा कमरा ही रफी के नाम कर दिया है. हर साल रफी साहब के जन्मदिन के मौके पर उमेश बेहद शानदार तरीके से सेलिब्रेट करते हैं. इतना ही नहीं पूरे देश से उनके घर लोग रफी साहब के दर्शन के लिए आते हैं.

अहमदाबाद के उमेश, कपड़े का व्यापारी हैं और रफी साहब के लिए उनकी दीवानगी की कोई भी सीमा नहीं है. अगर रफी साहब के मंदिर के बारे में बात करें तो यहां की हर चीज रफी से जुड़ी है. कमरे की घड़ी 10 बजकर 29 मिनट पर रुकी है ये वहीं समय है जब 31 जुलाई, 1980 में रफी साहब ने अंतिम सांस ली थी.

लैंप हो या स्पीकर या फिर कोई भी चीज सब में रफी साहब की झलक मिलती है. इतना ही नहीं बेड की चादर पर रफी के गाए हुए नगमों के बोल लिखे हैं और तकियों पर रफी के जन्म और निधन की तारीख लिखी है. एक कोने पर रफी साहब के मजार की मिट्टी भी है.

बता दें कि हर रविवार दोपहर 2 से शाम 5 बजे तक कोई भी उमेश के इस मंदिर में आ सकता है और उनके गीत सुन और रफी के बारे में बात कर सकता है.

First Published : 24 Dec 2019, 11:16:20 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.