logo-image

सलमान खान-कबीर खान की 6 साल की गहरी दोस्ती में इन वजहों से आई दरार!

इसके बाद फिल्म 'बजरंगी भाईजान' के दौरान कबीर खान और सलमान खान के बीच फिल्म के डायलॉग और कुछ सीन को लेकर विवाद पैदा होने की खबरें मीडिया में कई दिन तक गूंजी थीं।

Updated on: 12 Jun 2017, 04:12 PM

नई दिल्ली:

अभिनेता सलमान खान और डायरेक्टर कबीर खान की जोड़ी बॉलीवुड की सफलतम जोड़ियों में शुमार की जाती है। दोनों ने एक था टाईगर, बजरंगी भाईजान और ट्यूबलाइट फिल्म में एक साथ काम किया है।

लेकिन क्या आप जानते हैं। फिल्म की शूटिंग के दौरान कई बार कबीर खान और सलमान खान के बीच जंग छिड़ने की खबरों ने जोर पकड़ा था। 6 साल के रिश्ते में 2012 में आई 'एक था टाईगर' फिल्म की कहानी को लेकर काफी मतभेद हुए थे।

एक था टाईगर

फिल्मी वेबसाइट बॉलीवुड लाइफ के अनुसार, कबीर खान ने खुद बताया था कि फिल्म 'एक था टाईगर' के दौरान मेरे और सलमान के बीच काफी मतभेद होते थे.. हम काफी डिबेट करते थे। क्योंकि हम दोनों के सोचने का तरीका बिल्कुल अलग है। कभी-कभी मैं कुछ ज्यादा ही रिएलिटी में आ जाता हूं.. फिर सलमान मुझे मेनस्ट्रीम की ओर खींचता है। कभी-कभी मैं किसी सीन में ज्यादा लॉजिक लगाने लग जाता हूं।'

और पढ़ें: क्या सलमान खान की 'ट्यूबलाइट' को जून में रिलीज हो रही इन 4 फिल्मों से मिल सकती है कड़ी टक्कर!

बजरंगी भाईजान

इसके बाद फिल्म 'बजरंगी भाईजान' के दौरान कबीर खान और सलमान खान के बीच फिल्म के डायलॉग और कुछ सीन को लेकर विवाद पैदा होने की खबरें मीडिया में कई दिन तक गूंजी थीं।

खबरों के अनुसार सलमान खान 'बजरंगी भाईजान' के डायलॉग को लेकर खुश नहीं थे और इसमें वह सीन के मुताबिक बदलाव चाहते थे। फिल्म के डायलॉग में बदलाव की मांग की वजह से कबीर सलमान खान से नाराज हो गए और उन्होनें सलमान को बिना बताये फिल्म का एक सीन ही डिलिट कर दिया।

और पढ़ें: क्या आप सलमान खान की फिल्म 'ट्यूबलाइट' के बारें में जानते हैं ये 5 खास बातें, नहीं तो यहां पढ़ें

ट्यूबलाइट

अब यही कुछ दोनों की तीसरी फिल्म 'ट्यूबलाइट' की शूटिंग के दौरान भी देखने को मिला। बॉलीवुड लाइफ में छपी तस्वीर के मुताबिक 'कबीर खान का प्रोडक्शन' इस फिल्म का हिस्सा नहीं हैं और अब इसकी जगह 'सलमान खान फिल्म्स' ने ले ली है। सलमान खान और कबीर खान के रिश्तों में कई बार ईगो क्लेश हो चुकी है।

हुआ कुछ यूं था कि सलमान खान फिल्म का क्लाइमेक्स री शूट करवाना चाहते हैं, लेकिन कबीर इस बात के लिए राजी नहीं हुए थे। इस अनबन की वजह से फिल्म में काफी प्रॉब्लम देखी गई।

ऐसे में सलमान खान के फैंस से लेकर 'ट्यूबलाइट' 25 जून को रिलीज होगी।

और पढ़ें: बॉलीवुड फ्लैशबैक: 'मैंने प्यार किया' फिल्म ने सलमान खान को अभिनय के शीर्ष मुकाम पर पहुंचाया