News Nation Logo
Breaking
Banner

इन गानों पर मचा जबरदस्त बवाल, जेल जाने तक की आ गई थी नौबत!

बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई सॉन्ग पर अक्सर बवाल मच जाता है. जैसा कि हाल ही में सनी लियोनी के सॉन्ग 'मधुबन' को लेकर हो रहा है. ऐसे में आज हम आपको ऐसे ही कुछ गानों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसको लेकर काफी हंगामा हुआ है.

Pallavi Tripathi | Edited By : Pallavi Tripathi | Updated on: 26 Dec 2021, 01:12:44 PM
marjawa

इन गानों पर हुआ था हंगामा (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली:  

सनी लियोनी (Sunny Leone) के हालिया रिलीज़ गाने 'मधुबन' (Madhuban) को लेकर बवाल मचा हुआ है. उन्हें लोगों की तरफ से जबरदस्त खरी-खोटी सुनने को मिल रही है कि उन्होंने कृष्ण-राधा से जुड़े इस धार्मिक गाने पर अश्लील डांस किया है. ऐसे में गाने को वापस लिए जाने की मांग उठ रही है. इससे पहले फिल्म 'पुष्पा' (Pushpa: The Rise) के आइटम नंबर पर सवाल उठाए गए थे. जिसको लेकर कहा जा रहा था कि इस गाने के जरिए पुरुषों की बेइज्जती की गई है. बता दें कि ये कोई पहला मौका नहीं है, जब गाने को लेकर बवाल मचा हो. इससे पहले भी कई मौकों पर ऐसा हो चुका है. आज हम आपको इस आर्टिकल में इसी के बारे में बताने वाले हैं. 

बेल बॉटम का 'मरजावां' सॉन्ग

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) स्टारर फिल्म 'बेल बॉटम' (Bell Bottom) का गाना 'मरजावां' (Marjaawan) रिलीज़ के साथ ही सुर्खियों में आ गया था. लोगों ने इसके मेकर्स पर पोस्टर चोरी करने का आरोप लगाया था. उनका कहना था कि इस गाने का पोस्टर इंस्टाग्राम इंफ्लूएंसर्स से चुराया गया है. जिसके चलते उन्हें काफी ट्रोलिंस का सामना करना पड़ा था. हालांकि, गाने में अक्षय कुमार और वाणी कपूर (Vaani Kapoor) की केमिस्ट्री लोगों को पसंद आई थी.

राहुल वैद्द का 'गरबे की रात' गाना

इससे पहले जाने-माने सिंगर राहुल वैद्द (Rahul Vaidya) का गाना 'गरबे की रात' (Garbe Ki Raat) आया था. जिसको लेकर हंगामा मच गया था. दरअसल, ये गाना गुजरात की पूजनीय देवी 'मोगल मां' पर आधारित था. ऐसे में लोग राहुल पर उनकी भावनाएं आहत करने का आरोप लगा रहे थे. उनका कहना था कि गाने से मोगल मां का जिक्र हटा दिया जाए. यहां तक कि उनके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज हो गई थी. 

फिल्म 'खलनायक' का 'चोली के पीछे क्या है' गाना

1993 में सिनेमाघरों में रिलीज़ हुई फिल्म  'खलनायक' (Khalnayak) के सॉन्ग 'चोली के पीछे क्या है' (Choli Ke Picche Kya Hai) पर बवाल मच गया था. माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) ने इस गाने पर डांस किया था. जबकि इला अरुण और अलका याग्निक ने इसे गाया था. गाने को लेकर माधुरी पर अश्लीलता को बढ़ावा देने के आरोप लगने लगे थे. इस गाने को आज भी विवादित गानों की लिस्ट में शामिल किया जाता है.

'करण-अर्जुन' का सॉन्ग 'राणा जी का माफ करना'

सलमान-शाहरुख की फिल्म 'करण-अर्जुन' (Karan Arjun) साल 1995 में रिलीज़ हुई थी. जिसका गाना 'राणा जी माफ करना' (Rana Ji Maaf Karna) काफी फेमस हुआ था. हालांकि, इस गाने को लेकर काफी बवाल भी मचा था. जिसको लेकर कहा जा रहा है कि इसमें बहनोई के साथ बिताई रात को बयां किया गया है. जो समाज में गलत संदेश फैलाता है.

 

First Published : 26 Dec 2021, 12:39:24 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.