logo-image

Year Ender 2020 : इस साल के वो Tweets, जिन्‍होंने सोशल मीडिया पर मचाई हलचल

ट्विटर ने इस साल के सबसे ज्यादा रि-ट्वीट और लाइक किए गए ट्वीट्स (Top Tweets Of 2020) को शेयर किया है. इसमें राजनीति, इंटरटेनमेंट और स्पोर्ट्स जगत के नाम शामिल हैं

Updated on: 28 Dec 2020, 03:30 PM

नई दिल्ली:

दुनियाभर के लिए कठनाइयों से भरा रहा साल 2020 कुछ की दिनों मे खत्म होने वाला है. एक तरफ जहां कोरोनोवायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) ने दुनियाभर के लोगों को हिला कर रख दिया वहीं दूसरी तरफ ट्विटर के कुछ ट्वीट्स भी काफी चर्चा में रहे. इन ट्वीट्स को करोड़ों लोगों का अटेंशन मिला है. ट्विटर ने इस साल के सबसे ज्यादा रि-ट्वीट और लाइक किए गए ट्वीट्स (Top Tweets Of 2020) को शेयर किया है. इसमें राजनीति, इंटरटेनमेंट और स्पोर्ट्स जगत के नाम शामिल हैं. 

यह भी पढ़ें: उर्वशी रौतेला ने दोस्त की शादी में पहनी लाखों की साड़ी, कीमत जानकर रह जाएंगे दंग

चीन से शुरू हुआ कोरोना वायरस भारत में मार्च के महीने से तेजी से पैर पसारने लगा था. इस वायरस के संक्रमण ले लाखों लोग संक्रमित हुए. बॉलीवुड के मेगास्टार अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के घर भी कोरोना की एंट्री हुई. इस बात की जानकारी जब अमिताभ ने ट्वीट कर के दी तो उनका यह ट्वीट सबसे ज्यादा बार कोट किया गया. बता दें कि अमिताभ बच्चन, उनके बेटे अभिषेक बच्चन, बहु ऐश्वर्या रॉय बच्चन और उनकी बेटी आराध्या कोरोना संक्रमित हो गए थे.

इस साल विराट कोहली और अनुष्का शर्मा भी अपने एक ट्वीट की वजह से काफी सुर्खियों में रहे. साल के टॉप ट्वीट्स में विराट कोहली का वो ट्वीट शामिल है जिसमें उन्होंने जल्द ही अपने पिता बनने की जानकारी फैंस के साथ शेयर की थी. विराट के इस ट्वीट को सबसे ज्यादा लाइक्स मिले थे. विराट ने एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा था, 'हम तीन होने वाले हैं, जनवरी 2021 में आ रहा है.'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कोरोना महामारी के दौरान लोगों से अपील की थी कि वे कोरोना वॉरियर्स को धन्यवाद देने के लिए रात 9 बजे 9 मिनट तक दीये जलाकर रखें. पीएम के इस ट्वीट को सबसे ज्यादा रि-ट्वीट्स मिले.

इस साल भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपने रिटायरमेंट की घोषणा करके सबको हैरान कर दिया था. महेंद्र सिंह धोनी का ये ट्वीट भी टॉप ट्वीट्स  की लिस्ट में शामिल है. इस ट्वीट को साल 2020 में सबसे ज्यादा री-ट्वीट किया गया है.

तमिल और तेलुगू एंटरटेनमेंट के टॉप ट्वीट्स के बारे में बात करें तो महेश बाबू और कीर्ति सुरेश ऐसे दक्षिण भारतीय सितारें हैं, जिनके द्वारा इस साल किए गए ट्वीट को सबसे अधिक बार रीट्वीट किया गया. महेश बाबू द्वारा अभिनेता पवन कल्याण को विश किए गए ट्वीट को सबसे अधिक बार रीट्वीट किया गया. पवन के जन्मदिन पर महेश बाबू ने एक पुरानी तस्वीर शेयर कर उन्हें विश किया था.