logo-image

Top 10 Movies: ये हैं साल 2019 की सबसे Trending फिल्में

बॉलीवुड के झक्कास एक्टर अनिल कपूर (Anil Kapoor), अजय देवगन, माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) स्टारर फिल्म टोटल धमाल 22 फरवरी 2019 को रिलीज हुई थी

Updated on: 31 Dec 2019, 11:41 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड में हर साल हजारों फिल्में बनती हैं. कुछ बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा देती हैं तो वहीं कुछ उम्मीद के मुताबिक कमाई नहीं कर पाईं. इस खबर में हम आपको साल 2019 की 10 जबरदस्त फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने न केवल दर्शकों पर अपनी छाप छोड़ी बल्कि बॉक्सऑफिस पर अपना दबदबा भी कायम किया.

फिल्म- उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक (Uri: The Surgical Strike)

साल 2019 की धमाकेदार शुरुआत विक्की कौशल की फिल्म उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक से हुई. फिल्म 11 जनवरी 2019 को रिलीज हुई इस फिल्म ने पहले दिन करीब 8 करोड़ रुपये की कमाई की. धीरे-धीरे इस फिल्म ने रफ्तार पकड़ी और अब तक कुल 342.06 करोड़ रुपये की कमाई कर चुकी है. फिल्म में विकी कौशल मुख्य किरदार में नजर आए थे.

फिल्म- गली बॉय (Gully Boy)

बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह की फिल्म 'गली ब्वॉय' 14 फरवरी 2019 को रिलीज हुई थी. फिल्म में रणवीर सिंह और आलिया का एक अलग अंदाज देखने को मिला था. पहले दिन 'गली ब्वॉय' ने करीब 19 करोड़ रुपये की कमाई की थी तो वहीं फिल्म की कुल कमाई करीब 238 करोड़ रुपये थी. फिल्म को ऑस्कर के लिए भी नॉमिनेट किया गया था.

यह भी पढ़ें: शिल्पा शेट्टी ने पति राज कुंद्रा से की ये खास डिमांड, देखें Viral हो रहा Video

फिल्म- टोटल धमाल (Total Dhamaal)

बॉलीवुड के झक्कास एक्टर अनिल कपूर (Anil Kapoor), अजय देवगन, माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) स्टारर फिल्म टोटल धमाल 22 फरवरी 2019 को रिलीज हुई थी. फिल्म ने पहले दिन करीब 16 करोड़ रुपये की कमाई की थी. फिल्म को ज्यादा अच्छे रिव्यू न मिलने के बाद भी फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर जमकर कमाई की.

फिल्म- केसरी (Kesari)

अक्षय कुमार और परिणिति चोपड़ा स्टारर फिल्म 'केसरी' 21 मार्च 2019 को रिलीज हुई थी. पहले दिन 'केसरी' ने करीब 21 करोड़ रुपये की कमाई की थी. अनुराग सिंह के डायरेक्शन में बनी ये फिल्म सारागढ़ी के युद्ध पर आधारित थी.

यह भी पढ़ें: TikTok Video: 'याद पिया की आने लगी' सॉन्ग पर नुसरत जहां ने किया धमाकेदार डांस, देखें एक से बढ़कर एक 5 वीडियो

फिल्म- भारत (Bharat)

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान और कटरीना कैफ स्टारर फिल्म 'भारत' 5 जून 2019 को रिलीज हुई . 'भारत' दक्षिण कोरियाई फिल्म ओड टू माय फादर की रीमेक थी. फिल्म में सलमान खान के पांच अलग-अलग लुक देखने को मिले थे. फिल्म ने पहले ही दिन करीब 42.30 करोड़ रुपये कमाए थे.

फिल्म- मिशन मंगल (Mission Mangal)

अभिनेता अक्षय कुमार की फिल्म 'मिशन मंगल' ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई की थी. फिल्म में अक्षय कुमार के साथ सोनाक्षी सिन्हा, तापसी पन्नू, कीर्ति कुल्हारी, शरमन जोशी, विद्या बालन जैसे बड़े स्टार्स थे. फिल्म ने अब तक करीब 200 करोड़ की कमाई कर ली है.

यह भी पढ़ें: Flash Back 2019: ये हैं भारतीय सिनेमा जगत के वो सितारे, जिन्होंने दुनिया को कहा अलविदा

फिल्म- कबीर सिंह (Kabir Singh)

शाहिद कपूर और कियारा आडवाणी स्टारर फिल्म 'कबीर सिंह' 21 जून 2019 में रिलीज हुई थी. 'कबीर सिंह' तेलुगू फिल्म अर्जुन रेड्डी की रीमेक है. फिल्म का बजट 60 करोड़ रुपये था तो वहीं फिल्म ने कई रिकॉर्ड तोड़ते हुए बॉक्स ऑफिस पर करीब 300 करोड़ की कमाई की है.

फिल्म- सुपर 30 (Super 30)

बॉलीवुड अभिनेता ऋतिक रोशन और मृणाल कुलकर्णी स्टारर फिल्म 'सुपर 30' 12 जुलाई 2019 को रिलीज हुई. इस फिल्म में ऋतिक 'सुपर 30' के संचालक आनंद के किरदार में नजर आए थे. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की थी.

फिल्म- लुका छिपी (Luka Chuppi)

चॉकलेटी ब्वॉय कार्तिक आर्यन और कृति सेनन की फिल्म 'लुका छिपी' को लोगों ने काफी पसंद किया था. कार्तिक आर्यन की यह फिल्म 100 करोड़ क्लब में भी शामिल हुई थी.

फिल्म- दे दे प्यार दे (De De Pyaar De)

बॉलीवुड के सिंघम अजय देवगन की फिल्म 'दे दे प्यार दे' फैंस को काफी पसंद आई. अजय देवगन, रकुलप्रीत और तब्बू स्टारर फिल्म 'दे दे प्यार दे' 17 मई 2019 को रिलीज हुई थी. फिल्म का बजट 75 करोड़ था. 'दे दे प्यार दे' ने 100 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की. अजय देवगन फिल्म में काफी वक्त बाद कॉमेडी करते नजर आए थे.