News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

Lockdown में घर पर हो रहे हैं बोर तो देखें ये Top 5 Comedy Movies

आपके लिए हम बेस्ट कॉमेडी की 5 फिल्में (Top 5 Comedy Movies) लेकर आए हैं जिन्हें आप लॉकडाउन जैसे हालात में अपने घर पर परिवार के साथ देख सकते हैं

News Nation Bureau | Edited By : Akanksha Tiwari | Updated on: 25 Mar 2020, 01:01:49 PM
top 5 comedy movie

Top 5 comedy films (Photo Credit: फोटो- Instagram)

नई दिल्ली:

Top 5 Comedy Films: कोरोना वायरस (Corona Virus) की वजह से हर कोई अपने घर में कैद होने को मजबूर है. पीएम नरेंद्र मोदी ने अब 21 दिन के लॉकडाउन का भी ऐलान कर दिया है ऐसे में आप भी अपने घर पर बोर हो रहे होगें और टीवी या फोन पर कुछ अच्छा देखने का सर्च कर रहे होंगे. बॉलीवुड में कॉमेडी फिल्मों की गिनती करना भी बेकार है, क्योंकि यहां कॉमेडी फिल्मों की भरमार है. आपके लिए हम बेस्ट कॉमेडी की 5 फिल्में (Top 5 Comedy Movies) बताएंगे जिन्हें आप लॉकडाउन जैसे हालात में अपने घर पर परिवार के साथ देख सकते हैं.

फिल्म- 'पडोसन' (Padosan)

सबसे पहले बात 1968 में रिलीज हुई फिल्म 'पडोसन' (Padosan) की. इस फिल्म की कहानी आपके चेहरे से मुस्कान हटने नहीं देगी. 'पडोसन' (Padosan) की पूरी कहानी अपनी पडोसी लड़की को इंप्रेस करने की है, जिसको चटपटे अंदाज में दिखाया गया है. कहानी भोले बने 'सुनील दत्त' (Sunil Dutt) और उनकी चंचल पडोसी बिंदु 'शायरा बानो' (Saira Banu) की है.

यह भी पढ़ें: Lockdown ना मानने वालों पर फूटा अक्षय कुमार का गुस्सा, बोले- माफ करना अगर कुछ गलत...

फिल्म- गोलमाल (Gol Maal)

1979 में आई ऋषिकेश मुखर्जी की फिल्म गोलमाल (Gol Maal) को लोग आज भी देखना काफी पसंद करते हैं. इस फिल्म में अभिनेता अमोल पालेकर (Amol Palekar) ने कमाल का अभिनय किया था. फिल्म में अमोल पालेकर (Amol Palekar) ने एक साथ दो किरदार निभाए हैं, एक किरदार में अमोल मूंछों के साथ दिखाई दे रहे हैं तो वहीं दूसरे में बिना मूंछों के. फिल्म की कहानी काफी मजेदार है.

फिल्म चुपके चुपके (Chupke Chupke)

साल 1975 में आई फिल्म चुपके चुपके (Chupke Chupke) को देखकर आज भी आप हंसते-हंसते लोटपोट हो जाएंगे. यह फिल्म सिचुएशनल कॉमेडी पर आधारित है. फिल्म में कुछ सीन ऐसे है जो आप फिल्म देखने के बाद भी याद करते रहेंगे. फिल्म में अभिनेता धर्मेंद्र (Dharmendra) का एक नया रूप देखने को मिलता है. फिल्म में आप उस वक्त हंसते-हंसते लोटपोट हो जाएंगे जब अंग्रेजी के प्रोफेसर सुकुमार सिन्हा (अमिताभ बच्चन) परिमल त्रिपाठी बनकर जया बच्चन को बॉटनी पढ़ाते हैं.

फिल्म अंदाज अपना अपना (Andaz Apna Apna)

साल 1994 में रिलीज हुई फिल्म अंदाज अपना अपना (Andaz Apna Apna)के किरदार आज भी लोगों की जुबां पर हैं. इस फिल्म में बॉलीवुड के 2 सुपरस्टार सलमान खान (Salman Khan) और आमिर खान (Aamir Khan) की जबरजस्त कॉमेडी देखने को मिलती है, वहीं फिल्म में क्राइम मास्टर गोगो (शक्ति कपूर) का किरदार भी काफी फेमस हुआ था.

फिल्म हेराफेरी (Hera Pheri)

साल 2000 में आई प्रियदर्शन की इस फिल्म को अपने दौर की एक ट्रेंड सेटर फिल्म कहना गलत न होगा. फिल्म में अक्षय कुमार (Akshay Kumar), परेश रावल (Paresh Rawal) और सुनील शेट्टी (Sunil Shetty) ने लोगों को खूब हंसाया.

First Published : 25 Mar 2020, 01:01:49 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.