logo-image

हिंदी फिल्मों के आज भी दीवाने हैं पाकिस्तानी, Google पर ये सबूत देख रह जाएंगे हैरान

गूगल ने हाल ही में अपनी सालाना सर्च रिपोर्ट पेश की है। इस रिपोर्ट में 2018 में पाकिस्तान में सबसे ज्यादा सर्च की जाने वाली फिल्मों के बारे में जानकारी दी गई है।

Updated on: 18 Dec 2018, 01:56 PM

मुंबई:

हिंदी फिल्में आज देश में ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया में अपनी कामयाबी के झंडे गाड़ रही हैं. चाइना बॉक्स ऑफिस पर बॉलीवुड फिल्म्स अपना दबदबा बना रही हैं. अब पाकिस्तान में भी हिंदी फिल्मों को लेकर जबरदस्त क्रेज देखने को मिला है. दरअसल, गूगल ने हाल ही में अपनी सालाना सर्च रिपोर्ट पेश की है. इस रिपोर्ट में 2018 में पाकिस्तान में सबसे ज्यादा सर्च की जाने वाली फिल्मों के बारे में जानकारी दी गई है. आप हैरान रह जाएंगे कि पाकिस्तान में फिल्मों की सर्च लिस्ट में सबसे ऊपर सलमान खान की फिल्म 'रेस 3' का नाम है.

सलमान खान की 'रेस 3' 15 जून को रिलीज हुई थी. इस फिल्म का बजट 150 करोड़ था. मूवी ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई की और 300 करोड़ का आंकड़ा पार किया था. इस फिल्म को पाकिस्तान में सबसे ज्यादा बार सर्च किया गया है.

ये भी पढ़ें: सबकी चहेती बनीं सारा अली खान, मिली तीसरी फिल्म, अब इस एक्शन हीरो संग करेंगी रोमांस!

इसके बाद रणबीर कपूर की फिल्म और संजय दत्त की बायोपिक 'संजू' को सर्च लिस्ट में दूसरा स्थान मिला है. राजकुमार हिरानी की यह फिल्म 29 जून को रिलीज हुई थी और बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ कमाई की थी.

2018 की सर्च लिस्ट में तीसरे नंबर पर एक बार फिर सलमान खान की फिल्म 'टाइगर जिंदा है' है. यह फिल्म पिछले साल रिलीज हुई थी. इस फिल्म ने भी रिकॉर्ड तोड़ कमाई करते हुए 500 करोड़ का आंकड़ा पार किया था.

टाइगर श्रॉफ की फैन फॉलोइंग पाकिस्तान में भी बढ़ रही है, क्योंकि उनकी फिल्म 'बागी 2' सर्च लिस्ट में चौथे नंबर पर है. यह फिल्म 30 मार्च 2018 को रिलीज हुई थी और 250 करोड़ की शानदार कमाई भी की.

'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' भले ही भारतीय बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई हो, लेकिन पाकिस्तान में इसे खूब सर्च किया गया है. यह फिल्म सर्च लिस्ट में पांचवे नंबर पर है. इसमें अमिताभ बच्चन, आमिर खान, कैटरीना कैफ और फातिमा सना शेख जैसे उम्दा कलाकारों ने एक्टिंग की है.

वहीं, सर्च लिस्ट में 10वें नंबर पर दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर की फिल्म 'पद्मावती' है. गौरतलब है कि इस फिल्म को लेकर देश में काफी बवाल हुआ था. हालांकि, फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई की थी.