logo-image

Lockdown से घर में हो रहे हैं बोर तो देख सकते हैं बॉलीवुड की ये टॉप 10 फिल्में

हम आपको बॉलीवुड की ऐसी 10 फिल्में (Top 10 Bollywood Movies) बताएंगे जो आप मोबाइल एप या यूट्यूब (YouTube) पर आसानी से देख सकते हैं

Updated on: 10 Apr 2020, 04:27 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कोरोना वायरस (Corona Virus) महामारी को बढ़ने से रोकने के लिए 24 मार्च को रात 8 बजे संदेश देते हुए बताया था कि रात 12 बजे से 21 दिनों के लिए पूरे देश को लॉकडाउन किया जाएगा.

इस लॉकडाउन की वजह से कुछ लोग जहां घर से ही अपने ऑफिस का काम कर रहे हैं तो वहीं कई लोग घर में खाली बैठने की वजह से बोर हो रहे हैं. ऐसे में हम आपको बॉलीवुड की ऐसी 10 फिल्में (Top 10 Bollywood Movies) बताएंगे जो आप मोबाइल एप या यूट्यूब (YouTube) पर आसानी से देख सकते हैं.

यह भी पढ़ें: मुंबई की पुलिस भी बनी फिल्मी, बॉलीवुड सितारों को मजेदार Tweet से दिया जवाब

फिल्म- 'पंगा' (Panga)

कंगना रनौत की इस साल की पहली फिल्म 'पंगा' (Panga) की कहानी कबड्डी खेल से जुड़ी एक महिला के जीवन पर आधारित है. फिल्म में कंगना रनौत के साथ, ऋचा चड्ढा (Richa Chadda) और नीना गुप्ता (Neena Gupta) मुख्य किरदारों में नजर आईं थी.

फिल्म- 'अंग्रेजी मीडियम'

इरफान खान (Irrfan Khan) और राधिका मदान की फिल्म 'अंग्रेजी मीडियम' (Angrezi Medium) एक ऐसे समय में रिलीज हुई जब कोरोना वायरस (Corona Virus) महामारी भारत में फैलनी शुरू हुई थी जिसके परिणामस्वरूप देश भर के सिनेमाघर बंद हो गए. अब यह फिल्म भी हॉटस्टार वीआपी पर रिलीज हो चुकी है. आप भी अपनी हॉटस्टार एप पर इसे देख सकते हैं.

फिल्म- 'सुल्तान' (Sultan)

फिल्म में सलमान खान (Salman Khan) के किरदार का नाम सुल्तान अली खान था. फिल्म में सलमान, अनुष्का शर्मा के साथ नजर आए थे. फिल्म में दिखाया गया है कि कोशिश करने वालों की हार नहीं होती. आप भी खुद को मोटिवेट करना चाहते हैं तो सलमान की सुल्तान आपको जरूर देखनी चाहिए.

फिल्म- पीके (PK)

बॉलीवुड के सफल एक्टर्स में से एक आमिर खान (Aamir Khan) ने अपने करियर में कई हिट फिल्में दी हैं, लेकिन उनकी फिल्म पीके की एक अलग पहचान है. फिल्म में आमिर खान की अच्छी खासी कॉमेडी आपको देखने को मिलेगी. आमिर और अनुष्का की इस फिल्म ने कमाई के कई रिकॉर्ड तोड़े थे.

फिल्म- जॉली एलएलबी 2 (Jolly LLB 2)

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और हुमा कुरैशी की जोड़ी से सजी इस फिल्म ने लोगों को खूब हंसाया. अक्षय ने कई हिट कॉमेडी फिल्मों में काम किया है, लेकिन अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की ये फिल्म आपका काफी मनोरंजन करेगी. फिल्म में अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने एक वकील की भूमिका निभाई है.

फिल्म- बजरंगी भाईजान (Bajrangi Bhaijaan)

सलमान खान (Salman Khan) और करीना कपूर खान स्टारर बजरंगी भाईजान एक सुपरहिट फिल्म थी. फिल्म में सलमान खान (Salman Khan) को बजरंग का भक्त दिखाया है जो एक पाकिस्तानी बच्ची की मदद के लिए किसी भी हद तक गुजर जाता है. फिल्म कई जगहों पर जहां खूब गुदगुदाती है तो वहीं कई बार आप भावुक भी हो जाते हैं.

फिल्म- 'तानाजी' (Tanhaji)

अजय देवगन, काजोल और सैफ अली खान की जोड़ी से सजी इस फिल्म ने कमाई के मामले में कई रिकॉर्ड तोड़े. फिल्म में अजय देवगन ने सैन्य नेता तानाजी मालुसरे (Tanaji Malusare) का किरदार निभाया था. आप हॉटस्टार पर तानाजी को देख सकते हैं.

फिल्म- 'छपाक' (Chhapaak)

दीपिका पादुकोण की फिल्म 'छपाक' (Chhapaak) भी आपको हॉटस्टार पर ही देखने को मिल जाएगी. फिल्म 'छपाक' (Chhapaak) की कहानी एसिड अटैक सरवाइवर लक्ष्मी अग्रवाल (Laxmi Agarwal) की जीवन पर आधारित है.

फिल्म- 'जवानी जानेमन' (Jawani Jaaneman)

अमेजन प्राइम वीडियो पर आप जनवरी 2020 में रिलीज हुई सैफ अली खान, तब्बू और पूजा बेदी की बेटी अलाया की फिल्म 'जवानी जानेमन' देख सकते हैं. अलाया की ये डेब्यू फिल्म थी, वहीं सैफ अली खान ने इस में प्लेबॉय के किरदार निभाया था.

फिल्म- 'हाउसफुल 4'

View this post on Instagram

Naam hai Bala, Shaitaan ka sala, Raavan ne paala, @hotstarvip ne #Housefull4 daala!

A post shared by Akshay Kumar (@akshaykumar) on

इस फिल्म में आपको अच्छी-खासी कॉमेडी देखने को मिलेगी. मल्टीस्टारर फिल्म हाउसफुल 4 (Housefull 4) में अक्षय कुमार की एक्टिंग को दर्शकों ने काफी पसंद किया था.