News Nation Logo
Banner

तूफान 2021 में अमेजॉन प्राइम पर सबसे ज्यादा देखी जाने वाली हिंदी फिल्म बनी

तूफान 2021 में अमेजॉन प्राइम पर सबसे ज्यादा देखी जाने वाली हिंदी फिल्म बनी

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 29 Jul 2021, 03:25:01 PM
Toofan lead

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

मुंबई: एक दुर्लभ उदाहरण में, ओटीटी की दिग्गज कंपनी अमेजॉन प्राइम वीडियो ने डेटा जारी किया है, जिसमें इस साल अब तक के लॉन्च-सप्ताह के भीतर अपनी उच्चतम स्ट्रीमिंग परियोजनाओं का खुलासा किया गया है। अभिनेता फरहान अख्तर की तूफान विश्व स्तर पर रिलीज होने के पहले सप्ताह के भीतर सबसे ज्यादा देखे जाने वाले वीडियो के रूप में शीर्ष स्थान पर है।

ओटीटी प्लेटफॉर्म द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, राकेश ओमप्रकाश मेहरा निर्देशित इस फिल्म को प्राइम वीडियो इंडिया पर अपने शुरूआती सप्ताह में किसी भी अन्य हिंदी फिल्म की तुलना में अधिक ग्राहकों ने देखा। फिल्म को भारत के 3,900 प्लस से अधिक कस्बों और शहरों में और दुनिया भर के 160 से ज्यादा देशों और क्षेत्रों में देखा गया है।

इसके अलावा, स्थानीय भाषाओं की श्रेणी में और क्षेत्र में विश्व स्तर पर, फिल्म नरप्पा (तेलुगु), सरपट्टा परंबरई (तमिल) और मलिक (मलयालम), भारत के 3,200 से अधिक कस्बों और शहरों में और 150 से अधिक देशों में देखी गईं।

वेब शो की श्रेणी में, आदर्श गौरव का हॉस्टल डेज (एस2) अपने लॉन्च के केवल एक सप्ताह के भीतर युवा वयस्कों के बीच सबसे पसंदीदा शो में से एक के रूप में उभरा, जिसमें भारत के 3,600प्लस कस्बों और शहरों से और 100 प्लस से अधिक दुनिया भर के देशों और क्षेत्रों के दर्शकों की संख्या थी। ।

यह डेटा तब सामने आया जब अमेजॉन ने 26 जुलाई और 27 जुलाई को प्राइम डे के रूप में चिह्न्ति किया। प्राइम डे 2021 ने एमजोन डॉट इन पर अब तक के सबसे छोटे मध्यम व्यवसायों (एसएमबी) की बिक्री को चिह्न्ति किया, क्योंकि उन्हें प्राइम सदस्यों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 29 Jul 2021, 03:25:01 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live IPL 2021 Scores & Results

वीडियो

×