logo-image

Toofaan Review: फरहान अख्तर ने मचाया तूफान, बॉक्सिंग के बहाने सिस्टम और समाज पर चोट

फरहान अख्तर हिंदी सिनेमा के उन गिनती के अभिनेताओं में है जो अपने किरदार की महीनों तैयारी करते हैं. परदे पर फरहान अख्तर ने अब तक जितने भी किरदार निभाए हैं, उनमें वह उस किरदार जैसे ही हो जाते है. यही फरहान ने फिल्म ‘तूफान’ में भी किया है.

Updated on: 16 Jul 2021, 02:58 PM

highlights

  • अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज हुई तूफान
  • कहानी प्रिडिक्टेबल, एक्टिंग ने संभाला
  • परदे पर फरहान अख्तर ने जबरदस्त काम किया

नई दिल्ली:

फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) काफी लंबे वक्त से फिल्म तूफान (Toofaan) को लेकर सुर्खियों में बने हुए थे. फिल्म पहले ही रिलीज होने वाली थी लेकिन कोविड की मार के चलते रिलीज डेट आगे बढ़ती गई. हालांकि आखिरकार फैन्स का इंतजार खत्म हो गया है और फिल्म रिलीज हो गई है. फरहान अख्तर हिंदी सिनेमा के उन गिनती के अभिनेताओं में है जो अपने किसी भी किरदार को करने से पहले उसकी महीनों तैयारी करते हैं. परदे पर फरहान अख्तर ने अब तक जितने भी किरदार निभाए हैं, उनमें वह उस किरदार जैसे ही हो जाते है. यही फरहान ने फिल्म ‘तूफान’ में भी किया है. ऐसे में आपको बताते हैं कि कैसी है फिल्म तूफान?

ये भी पढ़ें- ‘अमित मेरा प्यार हैं मैं उन्हें कैसे छोड़ सकती हूं’, रेखा ने सबके सामने किया कबूल

फिल्म की कहानी बहुत नई नहीं है. ऐसी कहानियां देसी विदेशी फिल्मों में पहले भी देखी गई हैं. बस निर्देशक राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने इसमें 2 अलग अलग धर्मों के किरदार जोड़कर इसे सामयिक तो बनाया ही, फिल्म को चर्चा में लाने का एक मुद्दा भी दे दिया है. फिल्म ‘तूफान’ एक विलक्षण फिल्म नहीं है लेकिन हां, ‘सैक्रेड गेम्स’, ‘मिर्जापुर’ और ‘गंदी बात’ से आगे भी कुछ ओटीटी पर देखने की राह तकने वालों के लिए एक अलग बयार जरूर है.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Farhan Akhtar (@faroutakhtar)

फिल्म में अजीज अली (फरहान अख्तर) डोंगरी का गुंडा है, लेकिन दिल का अच्छा है. अजीज की मुलाकात होती है डॉक्टर अनन्या प्रभु (मृणाल ठाकुर) से, इसके बाद गुंडा अज्जू, बॉक्सर अजीज अली बनने की राह पर चल देता है. अब इस बॉक्सिंग वाली राह से ना भटक जाए, इसलिए  अनन्या लगातार उसे मोटिवेट करती है. अनन्या सिर्फ एक बात बोलती है- ये अज्जू गैंगस्टर है...और ये अजीज अली द बॉक्सर, तुम्हें क्या बनना है. इस एक डायलॉग ने अज्जू को अजीज बना दिया और फिर वो एक तूफान में तब्दील हो गया.

ये भी पढ़ें- प्रियंका चोपड़ा के चेहरे पर दिखे 'खून के छींटे', फैन्स को सताई चिंता

इस रास्ते में अज्जू को साथ मिलता है कोच नाना प्रभु (परेश रावल) का. अब उस सफर में कितने रोड़े आते हैं, अज्जू को किसका साथ मिलता-किसका साथ छूटता है, ये सारी डिटेल आपको 2 घंटा 40 मिनट में बता दी जाएगी. फिल्म में एक्शन है, थोड़ा बहुत रोमांस और कॉमेडी भी है. वहीं फिल्म में हिंदु-मुस्लिम का मुद्दा भी आपको थोड़ा बहुत देखने को मिलेगा.