logo-image

टीना देसाई: स्क्रिप्ट और फाइनल प्रोडक्ट के बीच बहुत कुछ हो सकता है

टीना देसाई: स्क्रिप्ट और फाइनल प्रोडक्ट के बीच बहुत कुछ हो सकता है

Updated on: 23 Sep 2021, 09:25 PM

मुंबई:

अभिनेत्री टीना देसाई वेब सीरीज मुंबई डायरीज 26/11 में अनन्या घोष की भूमिका में नजर आ रही हैं। लेकिन 2011 में बनीं ये फासले से डेब्यू किया था, जो हिट नहीं रही।

टीना का कहना है कि बिना मेंटर के सिनेमा की दुनिया में आना, सही तरह की विजिबिलिटी पाने के लिए सही प्रोजेक्ट को आंकना कठिन है।

टीना ने आईएएनएस को बताया, चूंकि मैंने सिनेमा में अपने करियर की शुरूआत जीरो से की है, इसलिए मुझे सही प्रोजेक्ट को पहचानने की ज्यादा समझ नहीं थी। मेरी पहली फिल्म एक आपदा थी, लेकिन जब मैंने शुरूआत में स्क्रिप्ट का वर्णन सुना, तो मुझे वह कहानी और बहुत दिलचस्प किरदार मिला। आखिरकार, फिल्म की रिलीज के बाद, मुझे एहसास हुआ कि यह सिर्फ एक अच्छी कहानी के बारे में नहीं है बल्कि फिल्म कैसे बनाई और रिलीज की जाती है, यह विचार को सामने रखने के बारे में है।

मुझे लगता है कि अगर अच्छी तरह से बनाई और प्रस्तुत की जाती है, तो एक साधारण कहानी भी असाधारण लग सकती है। मैंने धीरे-धीरे प्रोडक्शन की अहमियत और फिल्मों के अन्य पहलुओं के महत्व को समझा और सही परियोजना का चयन किया। फिल्मांकन, संपादन और सबसे महत्वपूर्ण प्रस्तुति के माध्यम से स्क्रिप्ट और अंतिम प्रोडक्शन के बीच बहुत कुछ हो सकता है।

उन्होंने आगे कहा, मेरे जैसे अभिनेत्री के लिए, उस एक अवसर को खोजना, जो एक फुल पैकेज की तरह आता है - च्छे चरित्र, महान कहानी, जो एक बड़े प्रोडक्शन हाउस द्वारा समर्थित है।

अभिनेत्री मेडिकल ड्रामा वेब सीरीज मुंबई डायरीज 26/11 में नजर आ चुकी हैं और उनके अनुसार फिल्म निर्माता निखिल आडवाणी के मार्गदर्शन में इतने बड़े प्रोजेक्ट पर काम करने से निश्चित रूप से उन्हें एक बड़ा एक्सपोजर ऑफर हुआ है।

टीना ने कहा, मुझे लगता है कि इतने बड़े प्रोजेक्ट का हिस्सा बनना अपने आप में एक शानदार अवसर है। शो की शूटिंग काफी दिलचस्प थी क्योंकि निखिल ने वास्तव में शो की दुनिया बनाई थी, जहां एक आतंकवादी हमले का तनाव, जो कि शो की पृष्ठभूमि थी, काफी साफ था।

अभिनेत्री को टेबल नंबर 21, द सेकेंड बेस्ट एक्सोटिक मैरीगोल्ड होटल और सेंस 8 जैसे शो में देखा गया है।

टीना ने लोकप्रिय बीबीसी शो गिल्ट के अपने आगामी भारतीय रूपांतरण की शूटिंग पूरी कर ली है, जिसमें वह जयदीप अहलावत और मोहम्मद जीशान अयूब के साथ दिखाई देंगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.