logo-image

इस एक्ट्रेस ने सगे भाई संग ऑनस्क्रीन रोमांस कर उड़ा दिए थे सभी के होश

साल 1958 में आई फिल्म 'हावड़ा ब्रिज' में मीनू (Minoo mumtaz) ने अपने सगे भाई महमूद के साथ ऑनस्क्रीन रोमांस किया था.

Updated on: 26 Apr 2022, 11:06 AM

नई दिल्ली :

मीनू मुमताज (Minoo mumtaz) एक पॉपुलर एक्ट्रेस थी. एक्टिंग के साथ- साथ डांस में भी वो माहिर थी. आज अदाकारा का 80वां जन्मदिवस है. आज का दिन उनके और उनके फैंस के लिए बेहद खास है. एक्ट्रेस ने अपने करियर की शुरूआत 1955 में आई फिल्म 'घर घर में दिवाली' से की थी. जिसमें उनका किरदार एक डांसर का था. एक्ट्रेस अपनी एक्टिंग से किसी भी फिल्म में जान डाल देती थी.  लोग उनकी खूबसूरती और शानदार एक्टिंग के लिए जानते थे. लेकिन एक फिल्म से उनके करियर पर काफी बुरा असर पड़ा था जिसकी सभी ने खूब भर्त्सना की थी.  हालांकि कुछ समय बाद सारी चीजें नॉर्मल हो गई थी. चलिए इस पूरे किस्से को आपसे हम साझा करते हैं. 

फिल्म 'हावड़ा ब्रिज' - 

आपको बता दें, साल 1958 में आई फिल्म 'हावड़ा ब्रिज' में मीनू (Minoo mumtaz) ने अपने सगे भाई महमूद के साथ ऑनस्क्रीन रोमांस किया था. उस जमाने में भाई-बहन को ऑनस्क्रीन रोमांस करता देख काफी लोग भड़क गए थे. जिसकी लोगों ने खूब निंदा की थी. इस फिल्म को देख उनके फैंस काफी ज्यादा भड़क गए थे क्योंकि उस जमाने में ये सारी चीजें सही नहीं मानी जाती थी.  वहीं बात अगर उनके करियर की करें तो मीनू की ऑनस्क्रीन जोड़ी सबसे ज्यादा कॉमेडियन जॉनी वॉकर के साथ हिट हुई थी, जिसकों दर्शकों ने खूब प्यार दिया था. 

यह भी जानिए - रवि किशन पर टूटा दुखों का पहाड़, पोस्ट शेयर कर की दिल की बात

बताते चले मीनू मुमताज (Minoo mumtaz) को फिल्म 'सखी हातिम' से अच्छी खासी पहचान मिली थी, जिसके बाद उन्हें कागज के फूल (1959), चौधविन का चांद (1960), साहिब बीबी और गुलाम (1962), याहुदी (1958), ताजमहल (1963), गजल (1964) जैसी फिल्मों में देखा गया. वहीं अगर इनके नाम की बात की जाए तो मुमताज को मीनू (Minoo mumtaz) नाम उनकी भाभी मीना कुमारी ने दिया था.