logo-image

रवीना टंडन और दो अन्य पर ‘धार्मिक भावनाएं आहत करने’ के लिए पंजाब में तीसरा मामला दर्ज

सएसपी स्वपन शर्मा ने बताया कि आल इंडिया क्रिश्चियन वेल्फेयर फ्रंट अध्यक्ष चरण मसीह की शिकायत पर इन तीनों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 295-ए के तहत मामला दर्ज किया गया.

Updated on: 04 Jan 2020, 10:58 PM

रूपनगर:

अभिनेत्री रवीना टंडन, निर्देशक एवं कोरियोग्राफर फराह खान और कॉमेडियन भारती सिंह के खिलाफ एक टेलीविजन कार्यक्रम में एक समुदाय की धार्मिक भावनाएं कथित रूप से आहत करने के आरोप में शनिवार को पंजाब में एक और मामला दर्ज किया गया. यह जानकारी पुलिस ने दी. एसएसपी स्वपन शर्मा ने बताया कि आल इंडिया क्रिश्चियन वेल्फेयर फ्रंट अध्यक्ष चरण मसीह की शिकायत पर इन तीनों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 295-ए के तहत मामला दर्ज किया गया.

यह भी पढ़ें- जब अजगर ने रोक दी तेज गति से आ रही ट्रेन, हैरत में पड़ गए लोग

इन तीनों के खिलाफ राज्य के फिरोजपुर और अमृतसर जिलों में भी इसी तरह के आरोप के तहत मामले दर्ज किये गए हैं. एसएसपी शर्मा ने कहा कि वह आगे की कार्रवाई के लिए अन्य जिलों के पुलिस प्रमुखों के साथ समन्वय कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि तीनों व्यक्तियों के खिलाफ आगे कोई भी कार्रवाई करने से पहले पुलिस शिकायत की जानकारी सत्यापित करेगी और टेलीविजन कार्यक्रम का वीडियो देखेगी. क्रिसमस की पूर्व संध्या पर प्रसारित कार्यक्रम के सिलसिले में उनके खिलाफ महाराष्ट्र के बीड शहर में भी मामला दर्ज किया गया है.

यह भी पढ़ें- कोटा के बाद जोधपुर में 1 महीने में 146 बच्चे की मौत, CM गहलोत और उनके मंत्री के लिए सामान्य घटना 

पिछले सप्ताह फराह खान ने माफी मांगी थी. फिल्मकार ने ट्वीट किया था, ‘‘मैं सभी धर्मों का सम्मान करती हूं और मेरा उद्देश्य किसी का अनादर करना कभी नहीं होगा. पूरी टीम, रवीना टंडन, भारती सिंह और खुद अपनी ओर से..हम ईमानदारी से माफी मांगते हैं.’’ टंडन ने भी ट्वीट किया, ‘‘मैंने ऐसा कोई शब्द नहीं कहा जिसे किसी धर्म के अपमान के तौर पर समझा जा सकता है. हम तीनों (फराह खान, भारती सिंह और मैं) का कभी किसी का अपमान करने का इरादा नहीं रहा, लेकिन यदि हमने किया है तो मैं उन सभी से ईमानदारी क्षमा चाहती हूं जिन्हें ठेस पहुंची है.