logo-image

दिवाली के दिन इन स्टार्स का निकला दीवाला! फ्लॉप हुई ये बड़ी फिल्में

दिवाली का त्योहार लोगों के लिए खुशियां लेकर आता है. लेकिन बॉलीवुड में कई ऐसे स्टार हैं, जिनके लिए ये त्योहार कुछ खास साबित नहीं हुआ. क्योंकि दिवाली के शुभ अवसर पर ही रिलीज़ हुई उनकी फिल्में फ्लॉप हो गई.

Updated on: 03 Nov 2021, 03:30 PM

नई दिल्ली:

दिवाली का त्योहार लोगों के लिए खुशियां लेकर आता है. लेकिन बॉलीवुड में कई ऐसे स्टार हैं, जिनके लिए ये त्योहार कुछ खास साबित नहीं हुआ. क्योंकि दिवाली के शुभ अवसर पर ही रिलीज़ हुई उनकी फिल्में फ्लॉप हो गई. आज हम आपको इस आर्टिकल में कई दिग्गज कलाकारों की उन फिल्मों के बारे में बातने वाले हैं, जो दिवाली के मौके पर रिलीज़ हुई. लेकिन फैंस को कुछ खास पसंद न आने की वजह से फ्लॉप हो गई. लोगों को इन बड़े स्टार्स की इन फिल्मों से काफी निराशा हुई. फैंस को इन फिल्मों से काफी उम्मीदें थी, लेकिन मूवी की रिलीज़ के बाद उनकी सारी उम्मीदों पर पानी फिर गया. 

यह भी पढ़ें-

दिवाली पर करिश्मा कपूर के इस Video ने लूटी महफिल, फैंस बोले- पटाखा

ठग्स ऑफ हिंदोस्तान
2018 की दिवाली आमिर खान, अमिताभ बच्चन और कैटरीना कैफ के लिए कुछ खास नहीं रही. क्योंकि उनकी फिल्म 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' सुपर फ्लॉप साबित हुई. हालांकि, रिलीज़ से पहले फिल्म की काफी चर्चा हो रही थी. लेकिन काफी बड़े बजट में बनी ये फिल्म लोगों को पसंद नहीं आई. 

मिशन कश्मीर
यह फिल्म साल 2000 में रिलीज़ हुई थी. जिसमें संजय दत्त, ऋतिक रोशन और प्रीति जिंटा लीड रोल में थे. विधु विनोद चोपड़ा के निर्देशन में बनी ये फिल्म अच्छे-खासे बजट में बनी थी. लेकिन बॉक्स ऑफिस पर इसका जादू नहीं चला. माना जा रहा है कि इस फिल्म का प्लॉट फैंस को पंसद नहीं आया था. 

सांवरिया
यह फिल्म शाहरुख खान की मूवी 'ओम शांति ओम' के साथ रिलीज़ हुई थी. लेकिन यह फिल्म सिनेमाघरों में बड़ी फ्लॉप साबित हुई. इस फिल्म से रणबीर कपूर और सोनम कपूर ने डेब्यू किया था. दोनों की डेब्यू फिल्म 'सांवरिया' साल 2007 की दिवाली के दौरान रिलीज़ हुई थी. इस फिल्म के फ्लॉप होने की वजह इसकी खराब स्टोरी लाइन बनी. 

मैं और मिसेज खन्ना
साल 2009 में दिवाली के मौके पर यह फिल्म 'मैं और मिसेज़ खन्ना' रिलीज़ हुई थी. जिसमें सलमान खान, उनके भाई सोहेल खान और करीना कपूर खान लीड रोल में थे. लेकिन यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ कमाल नहीं दिखा पाई. 

एक्शन रिप्ले
'एक्शन रिप्ले' एक कॉमेडी ड्रामा फिल्म थी. यह फिल्म 2010 में रिलीज़ हुई थी. जिसमें अक्षय कुमार और ऐश्वर्या राय बच्चन लीड जैसे बड़े स्टार्स लीड रोल में थे. इस फिल्म को दर्शकों ने कुछ खास पसंद नहीं किया.