News Nation Logo
CM Channi के गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी पहुंचने पर अध्यापकों का ज़ोरदार प्रदर्शन अध्यापकों की मांग - 7वें पे कमीशन की सिफारिशें पंजाब हों लागू ओमिक्रोन के अलर्ट के बीच पटना में 100 विदेशियों की तलाश भारत ने न्यूजीलैंड को 372 रन से हराकर टेस्ट मैच श्रृंखला 1-0 से जीती टीम इंडिया ने घर में लगातार 14वीं टेस्ट सीरीज जीती न्यूजीलैंड पर 372 रनों से जीत रनों के लिहाज से भारत की टेस्ट मैचों में सबसे बड़ी जीत है उत्तराखंड के चमोली में देवल ब्लॉक के ब्रह्मताल ट्रेक मार्ग पर बर्फबारी हुई रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने भारत के विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर के साथ नई दिल्ली में बैठक की बाबा साहब आंबेडकर का महापरिनिर्वाण दिवस आज. बसपा कर रही बड़ा कार्यक्रम नीट काउंसिलिंग में हो रही देरी के खिलाफ रेजिडेंट डॉक्टर्स आज ठप रखेंगे सेवा रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन आज आ रहे भारत. कई समझौतों को देंगे अंतिम रूप पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह आज करेंगे अमित शाह-जेपी नड्डा से मुलाकात.

मेकअप के साथ इन सितारों ने दुनिया को कहा अलविदा, था ये बड़ा कारण

टीवी सितारों के लिए कैमरा और मेकअप उनकी ज़िंदगी में सबसे अहम हैं. लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे सितारों के बारे में बताने वाले हैं, जिन्होंने कैमरे और मेकअप का साथ मरते दम तक नहीं छोड़ा.

News Nation Bureau | Edited By : Pallavi Tripathi | Updated on: 13 Oct 2021, 06:27:46 PM
navbharat times

मेकअप के साथ हुआ अंतिम संस्कार (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली:

टीवी सितारों के लिए कैमरा और मेकअप उनकी ज़िंदगी में सबसे अहम हैं. लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे सितारों के बारे में बताने वाले हैं, जिन्होंने कैमरे और मेकअप का साथ मरते दम तक नहीं छोड़ा. यहां तक कि खुद को आखिरी वक्त भी मेकअप में देखने की इच्छा जताई. आज हम आपको उन सितारों के बारे में बताने वाले हैं, जिन्होंने मरने से पहले खुद को मेकअप लगाने की आखिरी इच्छा जाहिर की थी. इस फहरिस्त में नट्टू काका, दिव्या भारती, स्मिता पाटिल, श्रीदेवी का नाम शामिल है.

घनश्याम नायक

गौरतलब है कि हाल ही में 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' फेम घनश्याम नायक का निधन हुआ.  वे कैंसर से पीड़ित थे और वो आखिरी सांस तक काम करने की इच्छा रखते थे. हालांकि, घनश्याम नायक की तबियत के चलते उनकी ये ख्वाहिश तो पूरी नहीं हुई. लेकिन इसके अलावा उन्होंने एक और इच्छा जताई थी कि उनका अंतिम संस्कार मेकअप के साथ किया जाए. उन्होंने कहा था कि मैं चाहता हूं, जब मैं मरूं मेरे चेहरे पर मेकअप हो और मैं कैमरे के सामने रहूं. आपको बता दें कि नट्टू काका अकेले ऐसे कलाकार नहीं थे, जिनका अंतिम संस्कार मेकअप के साथ हुआ हो. 

श्रीदेवी

श्रीदेवी फिल्म इंडस्ट्री में अपनी चुलबुली अदाओं के लिए जानी जाती हैं. उन्होंने साल 2018 में 24 फरवरी को इस दुनिया को अलविदा कह दिया था. श्रीदेवी को उनके अंतिम संस्कार से पहले दुल्हन की तरह सजाया गया था. एक्ट्रेस रानी मुखर्जी के मेकअप मैन राजेश पाटिल ने उनका मेकअप किया था, क्योंकि दिवंगत श्रीदेवी को उनका काम काफी पसंद था. इसके अलावा श्रीदेवी को उनके पसंदीदा गहने भी पहनाए गए थे. एक सुहागन की तरह सिंदूर, बिंदिया और अन्य साज-सज्जा के बाद ही श्रीदेवी की अंतिम यात्रा निकली थीं.

दिव्या भारती
दिव्या भारती बॉलीवुड की उन एक्ट्रेसेस में शामिल हैं, जिन्होंने छोटी से उम्र में फिल्म इंडस्ट्री में अपनी एक्टिंग के दम पर सिक्का जमाया. दिव्या ने साजिद नाडियाडवाला से गुपचुप शादी कर ली थी. हालांकि, ये बात बाहर नहीं आई थी. दोनों बहुत जल्द ही दुनिया को यह खुशखबरी देने वाले थे. लेकिन जब तक कि वो दोनों ऐसा करते उससे ठीक पहले एक हादसा और दिव्या ने बहुत छोटी सी उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया. जिसके बाद दिव्या को बिल्कुल सुहागन की तरह सोने के गहनों और लाल चुनरी से सजा कर अलविदा किया गया था.

स्मिता पाटिल
बॉलीवुड इंडस्ट्री की जानी-मानी एक्ट्रेस स्मिता पाटिल की आखिरी इच्छा थी कि जब वह इस दुनिया से जाएं तो एक सुहागन की तरह जाएं. स्मिता अक्सर अपनी मां से कहा करती थीं कि मां, मैं जब भी मरूंगी, मुझे सुहागन बनाकर भेजना. जिसके बाद जब स्मिता पाटिल का निधन हुआ तो उनकी इच्छा के मुताबिक, स्मिता पाटिल के मेकअप मैन दीपक सावंत ने एक्ट्रेस की इच्छा के अनुसार, उनका मेकअप किया था. फिर उनकी अंतिम यात्रा निकाली गई थी.

 

First Published : 13 Oct 2021, 06:27:46 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.