logo-image

मेकअप के साथ इन सितारों ने दुनिया को कहा अलविदा, था ये बड़ा कारण

टीवी सितारों के लिए कैमरा और मेकअप उनकी ज़िंदगी में सबसे अहम हैं. लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे सितारों के बारे में बताने वाले हैं, जिन्होंने कैमरे और मेकअप का साथ मरते दम तक नहीं छोड़ा.

Updated on: 13 Oct 2021, 06:27 PM

नई दिल्ली:

टीवी सितारों के लिए कैमरा और मेकअप उनकी ज़िंदगी में सबसे अहम हैं. लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे सितारों के बारे में बताने वाले हैं, जिन्होंने कैमरे और मेकअप का साथ मरते दम तक नहीं छोड़ा. यहां तक कि खुद को आखिरी वक्त भी मेकअप में देखने की इच्छा जताई. आज हम आपको उन सितारों के बारे में बताने वाले हैं, जिन्होंने मरने से पहले खुद को मेकअप लगाने की आखिरी इच्छा जाहिर की थी. इस फहरिस्त में नट्टू काका, दिव्या भारती, स्मिता पाटिल, श्रीदेवी का नाम शामिल है.

घनश्याम नायक

गौरतलब है कि हाल ही में 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' फेम घनश्याम नायक का निधन हुआ.  वे कैंसर से पीड़ित थे और वो आखिरी सांस तक काम करने की इच्छा रखते थे. हालांकि, घनश्याम नायक की तबियत के चलते उनकी ये ख्वाहिश तो पूरी नहीं हुई. लेकिन इसके अलावा उन्होंने एक और इच्छा जताई थी कि उनका अंतिम संस्कार मेकअप के साथ किया जाए. उन्होंने कहा था कि मैं चाहता हूं, जब मैं मरूं मेरे चेहरे पर मेकअप हो और मैं कैमरे के सामने रहूं. आपको बता दें कि नट्टू काका अकेले ऐसे कलाकार नहीं थे, जिनका अंतिम संस्कार मेकअप के साथ हुआ हो. 

श्रीदेवी

श्रीदेवी फिल्म इंडस्ट्री में अपनी चुलबुली अदाओं के लिए जानी जाती हैं. उन्होंने साल 2018 में 24 फरवरी को इस दुनिया को अलविदा कह दिया था. श्रीदेवी को उनके अंतिम संस्कार से पहले दुल्हन की तरह सजाया गया था. एक्ट्रेस रानी मुखर्जी के मेकअप मैन राजेश पाटिल ने उनका मेकअप किया था, क्योंकि दिवंगत श्रीदेवी को उनका काम काफी पसंद था. इसके अलावा श्रीदेवी को उनके पसंदीदा गहने भी पहनाए गए थे. एक सुहागन की तरह सिंदूर, बिंदिया और अन्य साज-सज्जा के बाद ही श्रीदेवी की अंतिम यात्रा निकली थीं.

दिव्या भारती
दिव्या भारती बॉलीवुड की उन एक्ट्रेसेस में शामिल हैं, जिन्होंने छोटी से उम्र में फिल्म इंडस्ट्री में अपनी एक्टिंग के दम पर सिक्का जमाया. दिव्या ने साजिद नाडियाडवाला से गुपचुप शादी कर ली थी. हालांकि, ये बात बाहर नहीं आई थी. दोनों बहुत जल्द ही दुनिया को यह खुशखबरी देने वाले थे. लेकिन जब तक कि वो दोनों ऐसा करते उससे ठीक पहले एक हादसा और दिव्या ने बहुत छोटी सी उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया. जिसके बाद दिव्या को बिल्कुल सुहागन की तरह सोने के गहनों और लाल चुनरी से सजा कर अलविदा किया गया था.

स्मिता पाटिल
बॉलीवुड इंडस्ट्री की जानी-मानी एक्ट्रेस स्मिता पाटिल की आखिरी इच्छा थी कि जब वह इस दुनिया से जाएं तो एक सुहागन की तरह जाएं. स्मिता अक्सर अपनी मां से कहा करती थीं कि मां, मैं जब भी मरूंगी, मुझे सुहागन बनाकर भेजना. जिसके बाद जब स्मिता पाटिल का निधन हुआ तो उनकी इच्छा के मुताबिक, स्मिता पाटिल के मेकअप मैन दीपक सावंत ने एक्ट्रेस की इच्छा के अनुसार, उनका मेकअप किया था. फिर उनकी अंतिम यात्रा निकाली गई थी.