News Nation Logo

आईफा टेक्निकल अवार्ड्स की लिस्ट में इन सितारों ने बनाई जगह

यूएई के राष्ट्रपति शेख खलीफा बिन जायद अल नाहयान के निधन होने की वजह से आईफा इवेंट को रोक दिया गया है. अब यह अवॉर्ड इवेंट (Iifa awards) जुलाई में होगा.

News Nation Bureau | Edited By : Vaishnavi Dwivedi | Updated on: 15 May 2022, 03:38:16 PM
iifa 2022 viral

IIFA Technical Awards (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली :  

यूएई के राष्ट्रपति शेख खलीफा बिन जायद अल नाहयान के निधन होने की वजह से आईफा इवेंट को रोक दिया गया है. अब यह अवॉर्ड इवेंट (Iifa awards)जुलाई में होगा. इसके अलावा आईफा टेक्निकल अवार्ड्स के विनर की लिस्ट भी पहले ही सामने आ चुकी है. जिन्होंने इस खास लिस्ट में जगह बनाई है वो हैं-  अजय देवगन, रणवीर सिंह, विकी कौशल, सिद्धार्थ मल्होत्रा, तापसी पन्नू, और सारा अली खान. आइए जानते हैं किन- किन फिल्मों ने इस बार अपने नाम टेक्निकल अवॉर्ड्स (Iifa awards)को किया है. अवॉर्ड (Iifa awards) की लिस्ट में जिन सितारों का नाम आया है उनके खुशी का ठिकाना नहीं है. 

सरदार उधम
विकी कौशल की फिल्म को तीन पुरस्कार मिले हैं. सिनेमैटोग्राफी में अविक मुखोपाध्याय को, एडिटिंग में चंद्रशेखर प्रजापति को और स्पेशल इफेक्ट्स (विजुअल) में एनवाई वीएफएक्सवाला, एडिट एफएक्स स्टूडियोज, मेन रोड पोस्ट रूस, सुपर8/बीओजेपी को अवॉर्ड मिलेगा.

अतरंगी रे
आनंद एल राय की इस फिल्म की झोली में दो आईफा अवॉर्ड आए हैं. कोरियोग्राफी में विजय गांगुली (चाका चक के लिए) और बैकग्राउंड स्कोर के लिए ए. आर. रहमान को आईफा अवॉर्ड मिला है.

शेरशाह
इस फिल्म के लिए एक अवॉर्ड की घोषणा की गई है. इस फिल्म की पटकथा के लिए संदीप श्रीवास्तव को अवॉर्ड मिला है. सिद्धार्थ मल्होत्रा अभिनीत यह फिल्म परमवीर चक्र विजेता कैप्टन विक्रम बत्रा के जीवन पर आधारित है.

थप्पड़

अभिनेत्री तापसी पन्नू स्टारर इस फिल्म ने एक पुरस्कार जीता है. इस फिल्म के संवाद के लिए अनुभव सिन्हा, मृण्मयी लागू को अवॉर्ड मिला है.

तानाजी: द अनंसग वॉरियर

इस फिल्म को एक अवार्ड अवॉर्ड मिला है. ध्वनि डिजाइन के लिए लोचन कानविन्दे को अवॉर्ड से नवाजा गया है. यह एक्शन फिल्म है, जिसमें अजय देवगन, सैफ अली खान और काजोल ने अभिनय किया है.

फिल्म 83
रणवीर सिंह स्टारर इस फिल्म की झोली में भी एक पुरस्कार आया है. अवॉर्ड साउंड मिक्सिंग कैटेगरी में अजय कुमार पीबी और माणिक बत्रा को दिया गया है. 

First Published : 15 May 2022, 03:38:16 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.