News Nation Logo
Banner

Sushant Singh Special: इन फिल्मों ने सुशांत सिंह राजपूत को रातों- रात बनाया सुपरस्टार

News Nation Bureau | Edited By : Radha Agrawal | Updated on: 21 Jan 2022, 03:47:11 PM
Sushant Singh Rajput

Sushant Singh Rajput (Photo Credit: Instagram)

नई दिल्ली :  

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) ने अपने अभिनय से सिर्फ टीवी या बॉलीवुड इंडस्ट्री में ही नहीं बल्कि अपनी सादगी से देशभर के लोगों के दिलों में भी अलग जगह बनाई थी, लेकिन इस प्रतिभावान अभिनेता ने बहुत ही कम उम्र में दुनिया को अलविदा कहना पड़ गया. सुशांत सिर्फ एक एक्टिंग स्टार ही नहीं थे बल्कि लाखों दिलों की धड़कन थे. सुशांत के जाने से पुरे देश को बहुत बड़ा झटका लगा था, जिसका दर्द आज भी आम आदमी के सीने में दफ़न है. सुशांत ने अपनी एक्टिंग से ही नहीं बल्कि अपने व्यव्हार से लोगों के दिलों में जगह बनाई थी. वो जगह शायद ही किसी अन्य एक्टर के लिए लोगों  के दिल में इतनी जल्दी बन पाएगी. आज सुशांत की  बर्थ एनिवर्सरी पर उन फिल्मों की बात करेंगे जो उनकी सबसे खास फिल्म रही है और जो आपको भी जरुर देखनी चाहिए. 

एमएस धोनी (MS Dhoni)  2016

भारत के सबसे सफलतम क्रिकेट कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के जीवन पर बनी इस फिल्म के लिए सुशांत ने बहुत मेहनत की थी. जब ये फिल्म दर्शकों के बीच आई तब सबने यही कहा कि सुशांत से बेहतर इस किरदार को कोई नहीं निभा सकता था. इस फिल्म में अभिनय करने के लिए सुशांत सिंह राजपूत को खूब वाहवाही मिलने के साथ ही कई पुरस्कार भी मिले थे.

छिछोरे (Chhichhore) 2019

छिछोरे सुशांत की आखिरी फिल्म थी जो सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. इस फिल्म ने बॉक्सऑफिस पर सफलता के झंडे गाड़े थे. ये सुशांत की सबसे सफल फिल्मों में से एक थी. ये साल 2019 की सब्जी ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में थी. इसने इसे ‘दंगल’ फेम निर्देशक नितेश तिवारी ने डायरेक्ट किया था. इस फिल्म के बाद ही सुशांत सिंह राजपूत की मृत्यु हो गई थी. वहीं, महज दो सप्ताह में इसने 100 करोड़ के आंकड़े को पार कर लिया था. 

यह भी पढ़ें: सुशांत सिंह राजपूत को याद करते हुए रिया ने लिखा तुम्हे बहुत याद करती हूं लव

काई पो चे (Kai Po Che)  2013

काई पो चे सुशांत सिंह राजपूत की पहली फिल्म थी जिससे उन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इस फिल्म को अभिषेक कपूर ने निर्देशित किया था. इसमें सुशांत के साथ राजकुमार राव और अमित साध भी मुख्य भूमिकाओं में थे. सुशांत को इस फिल्म के लिए कई ऑडिशन के बाद सेलेक्ट किया गया था लेकिन 'काई पो चे' में सुशांत के अभिनय की सभी ने सराहना की थी. सुशांत ने इसमें एक क्रिकेटर की भूमिका निभाई थी. पहली फिल्म में ही उन्होंने सबको प्रभावित किया था. इस फिल्म के लिए कई अवॉर्ड भी जीते थे.

 

First Published : 21 Jan 2022, 03:47:11 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.