logo-image

Ram Mandir : रणबीर-आलिया समेत ये सेलेब्स बने राम लला प्राण प्रतिष्ठा के गवाह, देखें पूरी लिस्ट

आज राम मंदिर में भगवान राम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की गई, इस दौरान कई बॉलीवुड हस्तियों ने राम लला के अयोध्या आगमन का स्वागत किया.

Updated on: 22 Jan 2024, 07:21 PM

नई दिल्ली:

आज 22 जनवरी को पूरा देश उस ऐतिहासिक पल का गवाह बना जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में राम लला की मूर्ति के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल हुए. भिषेक समारोह लगभग 7,000 गणमान्य व्यक्तियों की प्रत्याशा में शुरू हुआ, जो अयोध्या के आध्यात्मिक आवरण में अंकित एक क्षण का गवाह बनने के लिए एकत्र हुए थे. इस प्राण प्रतिष्ठा समारोह में कई बॉलीवुड सितारों ने हिस्सा लिया है, जिनकी पूरी लिस्ट हमने इस आर्टिकल में बताई है.

1. रणबीर कपूर और आलिया भट्ट

बॉलीवुड की सबसे पसंदीदा जोड़ी आलिया भट्ट और रणबीर कपूर को राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में आमंत्रित किया गया था, इस दौरान इस जोड़े ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई और राम लला के आगमन के साक्षी बने. इस इवेंट में आलिया की साड़ी ने लोगों का सबसे ज्यादा ध्यान खींचा क्योंकि इसमें रामायण का सीन दिखाया गया था.

2. कैटरीना कैफ और विक्की कौशल

कैटरीना कैफ और विक्की कौशल बॉलीवुड की खूबसूरत जोड़ियों में से एक हैं. वे अयोध्या के राम मंदिर के प्रतिष्ठा समारोह में भी शामिल हुए. शुभ दिन के लिए, कैटरीना ने मैचिंग ब्लाउज के साथ एक सुनहरी साड़ी पहनी हुई थी. अपने लुक को एलिगेंट रखते हुए उन्होंने गोल्डन अर्न के साथ एक्सेसरीज़ की और अपने बालों को खुला रखा. दूसरी ओर, विक्की ने गले में स्टोल के साथ हाथीदांत-सफेद कुर्ता पायजामा चुना और भूरे रंग के जूते पहने.

3. अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन

मशहूर हस्तियों की सूची में पिता-पुत्र अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन भी शामिल हैं. बिग बी ने सफेद कुर्ता पायजामा पहना और उसके ऊपर बेज रंग की नेहरू जैकेट पहनी और अभिषेक ने भी अपने पिता की तरह ही थीम वाली पोशाक पहनी.

4.माधुरी दीक्षित नेने और उनके पति डॉक्टर श्रीराम नेने

सुनहरे ब्लाउज के साथ सरसों से सजी साड़ी में माधुरी दीक्षित की खूबसूरती झलक रही थी. उनके पति डॉ. श्रीराम नेने ने मैरून रंग का कुर्ता और सुनहरे रंग की जैकेट पहनी हुई थी.

5. जैकी श्रॉफ

दिग्गज अभिनेता जैकी श्रॉफ ने पूरी सफेद पोशाक पहनी. उन्होंने सफेद पैंट और सफेद जैकेट के ऊपर सफेद कुर्ता पहना था और गले में लाल दुपट्टा लपेटा था.

6. आयुष्मान खुराना

बॉलीवुड अभिनेता आयुष्मान खुराना ने ऑफ-व्हाइट रंग का कुर्ता पायजामा और कढ़ाईदार बेज रंग की नेहरू जैकेट पहनी थी. उन्होंने गले में स्टोल और भूरे रंग के फुटवियर के साथ अपने लुक को पूरा किया.

7. रोहित शेट्टी

बॉलीवुड के मशहूर फिल्म निर्माता रोहित शेट्टी भी अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल हुए. उन्होंने सफेद कुर्ता-पायजामा और ग्रे जैकेट पहना हुआ था. एक अन्य लोकप्रिय फिल्म निर्माता राजकुमार हिरानी भी अयोध्या में इस विशेष क्षण का गवाह बनने के लिए कार्यक्रम में शामिल हुए.

10. अनुपम खेर

दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर भी अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होते नजर आए. अपनी खुशी जाहिर करते हुए उन्होंने एएनआई से कहा, "ऐतिहासिक! अद्भुत! मैंने हिंदू धर्म के लिए ऐसा माहौल पहले कभी नहीं देखा. यह दिवाली से भी बड़ा है. यह असली दिवाली है...मर्यादा पुरूषोत्तम राम अच्छाई और भावना का प्रतीक हैं." बलिदान. आज उन भावनाओं को यहां देखा जा सकता है."

11. विवेक ओबेरॉय और गायक सोनू निगम

अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह में अभिनेता विवेक ओबेरॉय और गायक सोनू निगम भी शामिल हुए.

विवेक ने एएनआई से कहा, यह जादुई है, शानदार है. मैंने इसकी बहुत सारी छवियां देखी हैं. लेकिन जब आप इसे अपनी आंखों के सामने देखते हैं तो ऐसा लगता है कि आप कोई जादुई चीज़ देख रहे हैं.”

12. चिरंजीवी

अभिनेता चिरंजीवी भी राम मंदिर प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के लिए अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर पहुंचते देखे गए. उन्होंने भी अपनी खुशी जाहिर की और एएनआई से कहा, 'यह ईश्वर प्रदत्त अवसर है, हम यहां आकर वास्तव में खुश हैं.'

13. शेफाली शाह और विपुल शाह

इस कार्यक्रम में अभिनेत्री शेफाली शाह अपने निर्माता पति विपुल शाह के साथ शामिल हुईं.

14. राम चरण

राम मंदिर प्रतिष्ठा समारोह के लिए ग्लोबल स्टार राम चरण भी अयोध्या पहुंचते दिखे.

15. रजनीकांत

सुपरस्टार रजनीकांत भी अयोध्या में शुभ समारोह में शामिल होते दिखे.

16. पवन कल्याण

पावरस्टार पवन कल्याण अयोध्या में भव्य राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल हुए.

17. हेमा मालिनी

दिग्गज अभिनेत्री हेमा मालिनी पीली-लाल साड़ी में अयोध्या में राम मंदिर के प्रतिष्ठा समारोह में शामिल हुईं.

18. रणदीप हुडा और लिन लैशराम

बॉलीवुड के नवविवाहित जोड़े, रणदीप हुडा और लिन लैशराम इस ऐतिहासिक पल के गवाह बने. उन्होंने सोशल मीडिया अकाउंट पर कार्यक्रम में शामिल होने की कई तस्वीरें भी साझा कीं. उनके अलावा, अनु मलिक, शंकर महादेवन, आदिनाथ मंगेशकर, मधुर भंडारकर, कैलाश खेर, मनोज जोशी, सुभाष घई और कई प्रतिष्ठित हस्तियां आज 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर समारोह में शामिल हुईं.