logo-image

जब फिल्म की कहानी के डिमांड पर इन एक्ट्रेसेस को भी करना पड़ा रेप सीन शूट

बॉलीवुड फिल्मों में ऐसे कई रेप सीन हैं जिन्हें देखकर खुद दर्शक भी अंदर से हिल जाते हैं. कई बार तो खुद एक्ट्रेस भी रेप सीन को एक्ट करते वक्त सदमें में चली जाती हैं.

Updated on: 05 Dec 2019, 05:49 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड हो या हॉलीवुड किसी भी एक्ट्रेस के लिए रेप सीन (Rape Scene) शूट करना बेहद कठिन होता है. लेकिन पर्दे पर फिल्म की कहानी की डिमांड की वजह से इसे शूट करना ही पड़ता है. बॉलीवुड फिल्मों में ऐसे कई रेप सीन शूट किए गए है जिन्हें देखकर खुद दर्शक भी अंदर से हिल गए हैं. कई बार तो खुद एक्ट्रेस भी रेप सीन को एक्ट करते वक्त सदमें में चली गई हैं. बॉलीवुड में ऐसी कई बड़ी एक्ट्रेसेस हैं जिन्हें फिल्म की कहानी के डिमांड पर रेप सीन एक्ट करने पड़े हैं....

मातृ- साल 2017 में रिलीज हुई रवीना टंडन की फिल्म 'मातृ' काफी चर्चा में रही. अश्तर सैयद के निर्देशन में रवीना एक ऐसी मां की भूमिका में नजर आईं. जिसकी बेटी की गैंगरेप के बाद हत्या कर दी जाती है. ऐसे में वह मां (Raveena Tandon) गुनहगारों को अपने तरीके से सबक सिखाती हैं और अपनी बेटी के कातिलों से बदला लेती हैं.

जानी दुश्मन- साल 2002 में आई मल्टीस्टारर फिल्म 'जानी दुश्मन' को भला कौन भूल सकता है. इस फिल्म में मनीषा कोइराला ने भी रेप सीन दिया था. खास बात यह है कि इस फिल्म की कहानी मनीषा के रेप से शुरू होती हैं. फिल्म में रजत बेदी और सिद्धार्थ राय उनका रेप करते हैं. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर दमदार कमाई की थी.

हमारा दिल आपके पास है- साल 2000 में रिलीज हुई फिल्म 'हमारा दिल आपके पास है' में ऐश्वर्या राय पर भी रेप सीन फिल्माया गया था. फिल्म में अनिल कपूर भी लीड रोल में थे. खास बात यह है कि फिल्म की कहानी की शुरुआत भी इस रेप सीन से आगे बढ़ती है.

दुश्मन- संजय दत्त और काजल की जोड़ी से सजी फिल्म 'दुश्मन' साल 1998 में आई थी. फिल्म की कहानी के डिमांड पर काजोल पर रेप सीन शूट किया गया था.

फिल्म बाबू- साल 1985 में में रिलीज हुई फिल्म बाबू भी अपनी कहानी को लेकर काफी चर्चा में रही. फिल्म में हेमा मालिनी पर रेप सीन फिल्माया गया था. फिल्म में हेमा के साथ राजेश खन्ना भी लीड रोल में थे.