logo-image

Ajay Devgn to Salman Khan: अक्षय कुमार ही नहीं ये बड़े सितारे भी कर चुके हैं तेलुगु में डेब्यू, जानें

अक्षय कुमार जल्द ही आगामी फिल्म कन्नप्पा के साथ तेलुगु उद्योग में डेब्यू करने जा रहे हैं, यहां उन बॉलीवुड अभिनेताओं की सूची दी गई है जिन्होंने टॉलीवुड में अपने डेब्यू से दिल जीता.

Updated on: 09 Apr 2024, 09:07 PM

नई दिल्ली:

अक्षय कुमार न केवल बॉलीवुड एक्टर्स हैं, बल्कि भारतीय सिनेमा के ओजी खिलाड़ी हैं. हिंदी फिल्मों में अपने काम से छाप छोड़ने के अलावा उन्होंने तमिल, मराठी और पंजाबी इंडस्ट्री में भी प्रोजेक्ट किए हैं. प्रिय नायक अब विष्णु मांचू की आगामी फिल्म कन्नप्पा के साथ अपना तेलुगु डेब्यू करने के लिए तैयार है. फंतासी ड्रामा में मोहनलाल और प्रभास भी विशेष कैमियो में हैं. खैर, जैसा कि हम कुमार को उनकी पहली तेलुगु फिल्म में देखने का इंतजार कर रहे हैं, यहां अन्य बॉलीवुड कलाकारों की लिस्ट दी गई है जिन्होंने दक्षिण में अपनी शुरुआत से धूम मचा दी.

अमिताभ बच्चन की तेलुगु फिल्म

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन ने 2014 की तेलुगु फिल्म मनम में एक विशेष कैमियो भूमिका निभाई, जिसे अक्किनेनी परिवार द्वारा निर्मित किया गया था. उन्होंने एक अस्पताल के चेयरमैन की भूमिका निभाई, जिसे नागार्जुन का फोन आता है. फंतासी ड्रामा फिल्म में सामंथा के साथ नागार्जुन के दिवंगत पिता अक्किनेनी नागेश्वर राव और उनके बेटे नागा चैतन्य भी हैं. 2022 यादगार कैमियो का साल था, और उनमें से एक था बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान का. सुपरस्टार ने तेलुगु राजनीतिक एक्शन थ्रिलर गॉडफादर में मेगास्टार चिरंजीवी के साथ अपने दाहिने हाथ के रूप में काम किया. 

अजय देवगन ने आरआरआर में किया काम

एसएस राजामौली की 2022 की उत्कृष्ट कृति आरआरआर में, अजय देवगन ने राम चरण के ऑनस्क्रीन पिता अल्लूरी वेंकटराम राजू की भूमिका निभाई. विस्तारित कैमियो में एक्टर्स ने साबित कर दिया कि किसी भी प्रोजेक्ट में उनका आवंटित स्क्रीन समय उनके प्रभावशाली प्रदर्शन को कभी प्रभावित नहीं करेगा. देवगन ने अपने अविश्वसनीय काम से दिल जीत लिया. जैसा कि हम पहले से ही जानते हैं, जूनियर एनटीआर की आगामी फिल्म देवारा सैफ अली खान की पूर्ण तेलुगु शुरुआत होगी. हालांकि, बॉलीवुड हीरो की पहली साउथ फिल्म प्रभास-स्टारर आदिपुरुष  थी, जिसे हिंदी और तेलुगु में एक साथ शूट किया गया था. 

देवारा से सैफ अली खान की तेलुगु शुरुआत 

जैसा कि हम पहले से ही जानते हैं, जूनियर एनटीआर की आगामी फिल्म देवारा सैफ अली खान की पूर्ण तेलुगु शुरुआत होगी। हालांकि, बॉलीवुड हीरो की पहली साउथ फिल्म प्रभास-स्टारर आदिपुरुष थी, जिसे हिंदी और तेलुगु में एक साथ शूट किया गया था। खान ने इस फिल्म में लंकेश की भूमिका निभाई, जो रामायण पर आधारित है.