logo-image

द सोप्रानोस की अभिनेत्री राय एलन का 95 साल की उम्र में निधन

द सोप्रानोस की अभिनेत्री राय एलन का 95 साल की उम्र में निधन

Updated on: 07 Apr 2022, 04:40 PM

लॉस एंजेलिस:

स्टेज और स्क्रीन की दिग्गज अभिनेत्री राय एलेन का बुधवार को 95 साल की उम्र में निधन हो गया।

वैराइटी की रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। टोनी पुरस्कार विजेता राय को डैम यांकीज में दखलंदाज रिपोर्टर ग्लोरिया थोरपे के रूप में और द सोप्रानोस में क्विंटिना ब्लंडेटो के रूप में उनकी भूमिका के लिए सबसे ज्यादा याद किया जाता है।

अभिनेत्री के प्रतिनिधि काइल फ्रिट्ज ने वैराइटी से उनके निधन की पुष्टि की। ब्रुकलिन में राय जूलिया थेरेसा अब्रूजो के रूप में जन्मीं, एलन ने 1947 में अमेरिकन एकेडमी ऑफ ड्रामेटिक आर्ट्स से स्नातक होने के बाद स्टेज पर अपना करियर शुरू किया। उनका पहला ब्रॉडवे क्रेडिट जॉर्ज एबॉट के साथ 1948 में था।

अगले कुछ वर्षों के दौरान राय एबॉट के विभिन्न म्यूजिक में दिखाई दीं, जिनमें 1950 में कॉल मी मैडम और 1954 में द पजामा गेम शामिल हैं, जहां उन्होंने शो में एक यूनियन एक्टिविस्ट पूप्सी की छोटी भूमिका निभाई थी। फिल्मों और टीवी पर, एलन एक शानदार कलाकार के तौर पर उभरीं।

उनकी कुछ सबसे उल्लेखनीय टेलीविजन प्रस्तुतियों में ऑल इन द फैमिली शामिल है, जहां उन्होंने एडिथ बंकर की चचेरी बहन अमेलिया का किरदार निभाया। इसके साथ ही उन्होंने सोप में भी काम किया।

1995 की फॉक्स हॉरर सीरीज द फेयरिंग माइंड में भी उनकी मुख्य भूमिका थी, जहां उन्होंने मुख्य किरदार की दादी की भूमिका निभाई थी, जो एक प्रसिद्ध हॉरर लेखक थीं। अन्य शो में वह छोटी भूमिकाओं में बी दिखाई दीं, जिनमें द अनटचेबल्स, द ग्रेटेस्ट अमेरिकन हीरो, लू ग्रांट, हिल स्ट्रीट ब्लूज, हेड ऑफ द क्लास और सीनफेल्ड शामिल हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.