logo-image

'हम दो हमारे बारह' फ़िल्म पर बवाल, फ़िल्म के निर्माता ने दी सफाई

बढ़ती जनसंख्या पर बन रही एक फिल्म के पोस्टर लांच से आखिर क्यों बवाल मचा हुआ है. इस फिल्म का नाम है 'हम दो हमारे बारह'

Updated on: 09 Aug 2022, 07:31 PM

highlights

  • स्क्रिप्ट में मुस्लिम परिवार की कहानी है
  • फिल्म के जरिए समाज में बदलाव लाने की है कोशिश
  • बढ़ती जनसंख्या के पोस्टर पर थम नहीं रहा विवाद

मुंबई:

बढ़ती जनसंख्या पर बन रही एक फिल्म के पोस्टर लांच से आखिर क्यों बवाल मचा हुआ है. इस फिल्म का नाम है 'हम दो हमारे बारह' जिसमें एक मुस्लिम परिवार को दिखाया गया है जिनके 12 बच्चे हैं. इस पोस्टर के रिलीज के साथ ही फिल्म पर पाबंदी लगाने की मांग तेज़ हो गयी है. क्या है फ़िल्म को लेकर चल रहा पूरा विवाद और क्या कुछ कहना है फ़िल्म के निर्माता और निर्देशक का उनसे खास बात की हमारे संवाददाता पंकज मिश्रा ने 

फ़िल्म के निर्माता ने कहा,  हम ने इस फिल्म में समाज के सबसे जरूरी मुद्दे को उजागर करने की कोशिश की है. बढ़ती आबादी इस देश में बहुत बड़ी समस्या है. हमारी फिल्म किसी धर्म के खिलाफ नही बल्कि एक सामाजिक मुद्दे पर है. हमें नही पता लोग क्यों इसका विरोध कर रहे हैं हमारे स्क्रिप्ट में मुस्लिम परिवार की कहानी है. उन्होंने आगे कहा, हमारा मकसद किसी धर्म विशेष को दुखी करना नही है जो लोग इसका विरोध कर रहे हैं उन्हें फिल्म के बनने का इंतजार करना होगा. इस फ़िल्म के माध्यम से समाज में बदलाव लाने की कोशिश है.

ये भी पढ़ें-Azadiसैट: भोपाल की 15 छात्राओं ने किया शहर का नाम रौशन, अंतरिक्ष तक पहुंचा नाम

लीड एक्टर अन्नू कपूर ने भी दिया था बयान

वहीं कुछ दिन पहले फिल्म के लीड एक्टर अन्नू कपूर ने भी इस पर अपना बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि किताब का कवर देखकर ये फैसला मत कीजिएगा कि कवर के अंदर क्या लिखा है. पहले पूरी फिल्म देखिए फिर समझिए आखिर इस फिल्म के माध्यम से एक्टर ने क्या समझाने की कोशिश की है.