logo-image

The Kerala Story BO: 'केरला स्टोरी' ने हॉलीवुड फिल्म को दी मात, पहले दिन कमाए इतने करोड़

केरल में धर्म परिवर्तन के मुद्दे पर बनी 'द केरला स्टोरी' ने पहले दिन ही बंपर कमाई की.

Updated on: 06 May 2023, 11:08 AM

नई दिल्ली:

The Kerala Story BO: बॉलीवुड एक्ट्रेस अदा शर्मा (Adah Sharma) की फिल्म 'दे केरला स्टोरी' (The Kerala Story)  काफी विवादों में है. इस सबके बावजूद भी सुप्रीम कोर्ट की मंजूरी के बाद फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है. केरल में धर्म परिवर्तन के मुद्दे पर बनी 'द केरला स्टोरी' ने पहले दिन ही बंपर कमाई की. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर हॉलीवुड फिल्म 'गार्जियंस ऑफ द गैलेक्सी 3' (Guardians Of The Galaxy 3) को पीछे छोड़ दिया है. 

फिल्म को लेकर चल रहा है विरोध
सुदीप्तो सेन के डायरेक्शन में बनी 'द केरला स्टोरी' अपनी रिलीज़ से पहले ही काफी विवादों में आ गई थी. इसको लेकर केरल समेत कुछ राज्यों में विरोध प्रदर्शन भी हुए हैं. मुस्लिम समुदाय के लोगों ने फिल्म को लेकर आपत्ति जताई थी. वहीं कुछ राजनेताओं ने भी फिल्म को बैन करने की मांग की थी. अब सुप्रीम कोर्ट की मंजूरी के बाद फिल्म रिलीज है तो इसे दर्शकों का जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है.  

'द केरला स्टोरी' को सिनेमाघरों में भरपूर मात्रा में दर्शक मिले हैं. अदा शर्मा की फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर बंपर शुरुआत की है. शुरुआती अनुमानों के मुताबिक, फिल्म ने अपने शुरुआती दिन के कलेक्शन में मार्वल स्टूडियो की फिल्म गार्जियंस ऑफ द गैलेक्सी 3 को भी मात दे दी है. 

पहले दिन की इतने करोड़ कमाई
रिपोर्ट्स के मुताबिक, 'द केरला स्टोरी' और 'गार्जियंस ऑफ द गैलेक्सी 3' दोनों ही पहले दिन अपने कलेक्शन के मामले में बराबरी पर हैं. दोनों 7 करोड़ रुपये की ओर बढ़ रहे हैं, लेकिन द केरला स्टोरी का पलड़ा भारी रहेगा क्योंकि फिल्म ने मास सर्किट में बेहतर कलेक्शन किया है. फिल्म का कलेक्शन अपने शुरुआती दिन में 7.5 करोड़ रुपये तक जा सकता है.

बता दें कि, द केरला स्टोरी का पहले दिन का ये कलेक्शन हाल ही में रिलीज हुई बॉलीवुड फिल्में जैसे 'भेड़िया', 'सर्कस' और 'शहजादा' की तुलना में काफी ज्यादा है. फिल्म में केरल में 32000 लड़कियों के धर्म परिवर्तन के साथ उनके आतंकी संघठन ISIS में शामिल होने की कहानी दिखाई गई है. आने वाले समय में द केरला स्टोरी के दर्शकों की संख्या में लगभग 60-70 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी होने की उम्मीद है.