News Nation Logo
Banner

उत्तर प्रदेश समेत इन राज्यों में भी 'The Kashmir Files' फिल्म टैक्स फ्री

The Kashmir Files tax free : देशभर में इन दिनों विवेक अग्निहोत्री की फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' सुर्खियों में है. इस फिल्म को जहां दर्शकों का खूब रिस्पांस मिल रहा है तो वहीं भाजपा का भी पूरा समर्थन मिल रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 14 Mar 2022, 09:35:23 PM
kashmir new

The Kashmir Files tax free (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

The Kashmir Files tax free : देशभर में इन दिनों विवेक अग्निहोत्री की फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' सुर्खियों में है. इस फिल्म को जहां दर्शकों का खूब रिस्पांस मिल रहा है तो वहीं भाजपा का भी पूरा समर्थन मिल रहा है. बॉक्स ऑफिस पर भी फिल्म अच्छा कलेक्शन कर रही है. इन सबके बीच देश के कई राज्यों में भी इस फिल्म को टैक्स फ्री कर दिया गया है. गुजरात, मध्यप्रदेश और हरियाणा के बाद कर्नाटक, त्रिपुरा और उत्तर प्रदेश में भी 'द कश्मीर फाइल्स' फिल्म को टैक्स फ्री कर दिया गया है. गोवा में भी इस फिल्म को टैक्स फ्री किया जाएगा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी में The Kashmir Files को Tax Free करने के निर्देश दिए हैं. 

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने सोमवार को कहा कि राज्य सरकार ने त्रिपुरा में फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को टैक्स फ्री करने का फैसला किया है. जम्मू-कश्मीर में 1990 में कश्मीरी पंडितों के जीवन पर आधारित फिल्म देखने के बाद गोवा के कार्यवाहक मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा कि गोवा में 'द कश्मीर फाइल्स' फिल्म को कर-मुक्त घोषित किया जाएगा.

आपको बता दें कि इससे पहले रविवार शाम को सावंत ने ट्वीट किया कि, ‘कश्मीरी हिंदुओं के दर्द, संघर्ष, पीड़ा की कहानी सभी को समझने की जरूरत है ताकि हम सुनिश्चित करें कि ऐसा इतिहास दोहराया न जाए. मैंने आईएनओएक्स प्रबंधन से बात की है और फिल्म को जितना संभव होगा, उतने स्क्रीन्स पर दिखाया जाता रहेगा'. 

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा कि द कश्मीर फाइल्स फिल्म 80 और 90 के दशक के दौरान कश्मीर में जो कुछ हुआ उसके बारे में सच्चाई पेश करती है. मुझे उम्मीद है कि सभी कश्मीरी पंडितों को उनकी जमीन, संपत्ति वापस मिल जाएगी और वे वहीं बस जाएंगे. राज्य में फिल्म को टैक्स फ्री घोषित किया गया है. 

गोवा से पहले हरियाणा, गुजरात, कर्नाटक और मध्य प्रदेश में फिल्म को टैक्स फ्री हो गया है. साथ ही महाराष्ट्र में भी भाजपा की ओर से फिल्म को टैक्स फ्री करने की मांग की जा रही है. भारतीय जनता के नेता मनोज तिवारी ने भी दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से राजधानी में फिल्म को टैक्स फ्री करने की मांग की है.

80 और 90 के दशक में कश्मीरी पंडितों के साथ हुए अत्याचार और उनके पलायन की कहानी को विवेक अग्निहोत्री के निर्देशन में बनी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ बयां करती है. इस फिल्म में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, दर्शन कुमार और पल्लवी जोशी जैसे कलाकार अहम भूमिका निभाए हैं. 

First Published : 14 Mar 2022, 08:06:21 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.