logo-image

देश का हर नागरिक 'उनसे' नफरत करे, चाहती थीं Pallavi Joshi

कश्मीरी पंडितों पर हुए अत्याचार पर बनी फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' (The Kashmir Files) लोगों को काफी पसंद आ रही है. हाल ही में एक्ट्रेस पल्लवी जोशी (Pallavi Joshi) ने चौंकाने वाला खुलासा किया है, वो चाहती थी कि कोई भी उनके किरदार को पसंद न करे.

Updated on: 16 Mar 2022, 08:51 AM

नई दिल्ली:

कश्मीरी पंडितों पर हुए अत्याचार पर बनी फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' (The Kashmir Files) लोगों को काफी ज्यादा पसंद आ रही है. या यूं कहें कि ये फिल्म सीधे लोगों के दिलों में उतर रही है. फिल्म के हर किरदार के लोग दीवाने हो रहे हैं. इसी तरह है पल्लवी जोशी (Pallavi Joshi) का भी किरदार. लेकिन कुछ लोगों की तरफ से उन्हें ट्रोलिंग का भी सामना करना पड़ रहा है. इस बीच हाल ही में पल्लवी जोशी ने अपने किरदार को लेकर एक बड़ी बात कह दी है. जिसमें उन्होंने कहा, 'वो चाहती थी कि हर देशवासी उनसे नफरत करे.' उनका ये बयान अब लोगों के बीच चर्चा का विषय बन गया है. बता दें कि इसके पीछे एक बड़ी वजह है.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Pallavi Joshi (@pallavijoshiofficial)

आपको बता दें कि पल्लवी जोशी (Pallavi Joshi) ने फिल्म में जेएनयू के प्रोफेसर राधिका मेनन का किरदार निभाया है. जिसने वहां के युवाओं को 'आजाद कश्मीर' के लिए लड़ाई लड़ने को आगे बढ़ाया. जिसके चलते एक बार को उन्हें देखकर लोगों को गुस्सा आता है. ऐसे में जब उनसे पूछा गया कि आखिर उन्होंने ये किरदार क्यों चुना. जिस पर एक्ट्रेस ने कहा कि जब वे कश्मीरी पंडितों से इसकी पूरी जानकारी इकट्ठी कर रहे थे. तभी वो ये बात समझ गई थी कि लोगों की नज़रों में विलेन कौन है. जिसको देखते हुए उन्होंने ही ये किरदार निभाने की ठानी. यही नहीं, उन्होंने ये भी सोच लिया था कि वो इस किरदार को ऐसे निभाएंगी कि हर कोई उससे नफरत करे.

वो (Pallavi Joshi) आगे कहती हैं कि कश्मीर कभी भी भारत का अभिन्न हिस्सा नहीं रहा और इस सच से हर कोई वाकिफ है. उनका कहना है कि अगर हमारा देश अपनी आजादी के लिए अंग्रेजों से लड़ाई लड़ सकता है, तो कश्मीर क्यों नहीं. ऐसे में उनकी ये लड़ाई हर तरह से जायज है. जिसे 'द कश्मीर फाइल्स' (The Kashmir Files) में दिखाया गया है.

अब बात करें फिल्म (The Kashmir Files) की तो इसे 11 मार्च को रिलीज किया गया था. हालांकि, पहले दिन इसका कुछ खास प्रदर्शन देखने को नहीं रहा. लेकिन फिर इस फिल्म का ऐसा असर हुआ कि बिना ज्यादा प्रमोशन के हर कोई इस फिल्म को देखना चाह रहा है. इतना ही नहीं, लोग इसे देखकर रो पड़ रहे थे. बता दें कि फिल्म ने अब तक 27.15 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है और ये काउंटिंग अभी भी रुक नहीं रही है. लोग अब भी फिल्म देखने सिनेमा हॉल पहुंच रहे हैं. हालांकि, कई बार तो उन्हें टिकट मिलना भी मुश्किल हो जा रहा है.