logo-image

'द कश्मीर फाइल्स' के निर्देशक Vivek Agnihotri ने किया ऐलान, छात्रों को देंगे 15 लाख रुपये

फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' (The Kashmir Files) के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihori) लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं. ये फिल्म बनाने के लिए दर्शक उनकी तारीफ कर रहे हैं. इस बीच हाल ही मेें उन्होंने छात्रों को 15 लाख रुपये देने का ऐलान किया है.

Updated on: 01 Apr 2022, 08:52 PM

नई दिल्ली:

फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' (The Kashmir Files) के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihori) लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं. ये फिल्म बनाने के लिए दर्शक उनकी तारीफ कर रहे हैं. जिसके बाद अब उन्होंने कुछ ऐसा काम कर दिया है कि एक बार फिर हर तरफ उनकी सराहना होने लगी है. दरअसल, उन्होंने हाल ही में ऐलान कर दिया है कि वो छात्रों को 15 लाख रुपये देंगे. जिसके बाद से विवेक एक बार फिर लोगों के बीच चर्चा में आ गए हैं. लोग उनके इस कदम की जमकर तारीफ कर रहे हैं. 

गौरतलब है कि बीते दिनों विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri Latest Statement) अपनी पत्नी पल्लवी जोशी (Pallavi Joshi) के साथ माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय (Makhanlal Chaturvedi National University of Journalism and Communication) में आयोजित फिल्मोत्सव में पहुंचे थे. जहां से उनकी कई तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आयी. जिन्हें लोगों ने काफी पसंद किया. जिसके बाद अब विवेक अग्निहोत्री ने ऐलान किया है कि वो 5 विद्यार्थियों की आर्थिक तौर पर सहायता करेंगे. उन्होंने कहा है कि वे विश्वविद्यालय में फिल्म से जुड़े कोर्स का अध्ययन करने वाले 5 बच्चों को 50 हजार रुपये की स्कॉलरशिप देंगे. विवेक ने कहा कि वे पढ़ाई में कुल 15 लाख रुपये खर्च करेंगे. 

जानकारी के मुताबिक, इन छात्रों के चयन के लिए कुलपति केजी सुरेश द्वारा विश्वविद्यालय में विशेष कमेटी गठित की जाएगी. जो हुनरमंद छात्रों की तलाश करेंगे. उन्हीं छात्रों को ये स्कॉलरशिप दी जाएगी. वहीं, पल्लवी जोशी (Pallavi Joshi Statement) ने ये भी कहा है कि वे इन छात्रों को अपनी अपकमिंग फिल्म में काम करने का मौका भी देंगे. 

बता दें कि इससे पहले भी विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri Viral Video) की एक वीडियो भी सामने आयी थी. जिस दौरान उनसे पूछा गया कि फिल्म ने अच्छी कमाई कर ली है. जिस पर विवेक कहते हैं कि पैसों की बात नहीं है. लेकिन इस फिल्म ने लोगों के दिलों को छुआ, ये बड़ी बात है. उनका ये वीडियो सोशल मीडिया पर छाया रहा. लोगों को विवेक का जवाब काफी ज्यादा पसंद आया. साथ ही फैंस ने विवेक की काफी तारीफ भी की.