logo-image

द बैटल ऑफ लेक चांगजिन 2021 की शीर्ष कमाई वाली फिल्म बनी

द बैटल ऑफ लेक चांगजिन 2021 की शीर्ष कमाई वाली फिल्म बनी

Updated on: 31 Oct 2021, 05:55 PM

लॉस एंजिल्स:

वैराइटी की रिपोर्ट के अनुसार, चीन का कोरियाई युद्ध महाकाव्य, द बैटल ऑफ लेक चांगजिन चीनी नव वर्ष की ब्रेकआउट कॉमेडी हिट हाय, मॉम को पीछे छोड़ते हुए, 2021 के लिए दुनिया में सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म बन गई है। यह जानकारी 30 सितंबर को चीन के राष्ट्रीय दिवस पर जारी की गई।

फिल्म अमेरिकियों के नेतृत्व में संयुक्त राष्ट्र के सैनिकों के खिलाफ चोसिन जलाशय, उर्फ लेक चांगजिन में चीनी पीपुल्स वालंटियर आर्मी द्वारा कठोर सर्दियों के मौसम की स्थिति में लड़ी गई लड़ाई को दर्शाती है। युद्ध में चीन की जीत के कारण उत्तर कोरिया से अमेरिकी सैनिकों की वापसी हुई थी।

चेन कैगे, त्सुई हार्क और डांटे लैम द्वारा सह-निर्देशित युद्ध फिल्म ने हाय, मॉम से आगे बढ़ते हुए, 29 दिनों में 845 मिलियन डॉलर की कमाई की है, जिसने 90 दिनों की अवधि में वर्ष की शुरूआत में 821 मिलियन डॉलर कमाए थे।

लेक चांगजिन वर्तमान में स्थानीय शीर्षक वुल्फ वॉरियर 2 (854 मिलियन डॉलर) के बाद इतिहास में चीन की दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है, जिसमें वू जिंग भी एक सैन्य एक्शन हीरो की महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

लेक चांगजिंग की सफलता से उत्साहित इसके निमार्ताओं ने वाटर गेट ब्रिज नामक एक सीक्वल पर काम शुरू कर दिया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.