logo-image

द बैटल एट लेक चांगजिन का बॉक्स ऑफिस पर धूम जारी

द बैटल एट लेक चांगजिन का बॉक्स ऑफिस पर धूम जारी

Updated on: 18 Oct 2021, 02:05 PM

लॉस एंजिल्स:

चीनी युद्ध पर आधारित फिल्म द बैटल एट लेक चांगजिन बॉक्स आफिस पर सफलता का दिनों दिन नया रिकॉर्ड बना रही है। इस फिल्म ने पिछले सप्ताहांत 769 मिलियन डॉलर की कमाई की थी, जबकि फिल्म 30 सितंबर को रिलीज हुई थी।

नतीजतन, यह 3डी कंप्यूटर-एनीमेशन फिल्म ने झा के बाद चीनी इतिहास में चौथी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है। वैराइटी डॉट कॉम के अनुसार अनुमान लगाया जा रहा है कि ये फिल्म, 2021 की कॉमेडी फिल्म हाय मॉम को पछाड़ते हुए नंबर 2 पर आ सकती है। चीन दुनिया का सबसे बड़ा सिनेमा थिएटर बाजार है।

अभिनेता, निर्देशक और मार्शल आर्ट के प्रतिपादक वू जिंग और अभिनेता और गायक जैक्सन यी अभिनीत, चांगजिन कोरियाई युद्ध (1950-53) के दौरान चोसिन जलाशय, और लेक चांगजिन की लड़ाई के बारे में है।

अमेरिकी सेना और चीनी पीपुल्स वालंटियर आर्मी के नेतृत्व में संयुक्त राष्ट्र बलों के बीच ठंड के मौसम में यह भयंकर लड़ाई उत्तर कोरिया से सभी अंतरराष्ट्रीय बलों की पूरी तरह से वापसी में समाप्त हुई थी। अनुमानत:, इसलिए, फिल्म की घोषणा चीन की कम्युनिस्ट पार्टी की 100 वीं वर्षगांठ समारोह के एक भाग के रूप में की गई थी। इसमें 70,000 से अधिक पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) के सैनिकों ने भाग लिया था।

चीनी टिकट एजेंसी माओयान के पूवार्नुमान चांगजिन 5.43 बिलियन रॅन्मिन्बी (या मौजूदा विनिमय दरों पर 843 मिलियन डॉलर) तक पहुंच सकती हैं।

चीन में अब तक की सबसे बड़ी फिल्म 2017 की युद्ध फिल्म वुल्फ वॉरियर्स 2 बनी हुई है, जिसने 882 मिलियन डॉलर कमाए हैं। यह एक ढीले-ढाले चीनी सैनिक के साहसिक कार्य का वर्णन करती है, जो विद्रोहियों और हथियार डीलरों से चिकित्सा सहायता कर्मचारियों की रक्षा के लिए अफ्रीका जाता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.