logo-image

Happy Birthday Zayed khan: लुक्स की वजह से मिली थी एक्टर को पहली फिल्म, अब कहां हैं जायद खान?

बॉलीवुड एक्टर जायद खान का बर्ड-डे 5 जुलाई को है, जायद खान काफी समय से फिल्मों से दूर हैं, लेकिन एक वक्त था जब एक्टर के लुक की वजह से उन्हें फिल्में ऑफर होती थीं. अभिनेता जायेद खान अपने समय के सबसे हैंडसम अभिनेताओं में से एक हैं.

Updated on: 04 Jul 2023, 11:02 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्टर जायद खान का बर्थडे 5 जुलाई को है, जायेद खान काफी समय से फिल्मों से दूर हैं, लेकिन एक वक्त था जब एक्टर के लुक की वजह से उन्हें फिल्में ऑफर की जाती थीं. अभिनेता जायेद खान अपने समय के सबसे हैंडसम अभिनेताओं में से एक हैं. हाल ही में एक्टर ने अपने परिवार के साथ ईद मनाई, जिसकी तस्वीरें एक्टर ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर पोस्ट की थीं. फिल्मी परिवार से होने के बाद भी एक्टर जायद खान को बॉलीवुड में वो मुकाम नहीं मिल सका, जो बाकी स्टार किड्स को मिला है. 5 जुलाई, 1980 में एक्टर संजय खान और जरीन खान के घर पैदा हुए जायेद खान का पूरा नाम जायद अब्बास खान है. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ZAYED KHAN (@itszayedkhan)

एक इंटरव्यू में जब उनसे पूछा गया कि उन्हें फिल्म कैसे ऑफर हुई तो जायद ने बताया कि वह रोज फराह खान को फोन करते थे, लेकिन अपने बिजी शेड्यूल के कारण फराह खान उनका फोन नहीं उठाती थीं, एक दिन फराह को उनका फोन आया और उन्होंने उन्हें ऑफिस मिलने के लिए बुलाया, जहां फराह ने जायद को 'मैं हूं ना' में सेकेंड लीड का ऑफर किया, और उन्हें बताया कि फिल्म में फर्स्ट लीड शाहरुख खान हैं. इसी बीच शाहरुख भी वहां पहुंच गए और जायेद खान से पूछा कि तुम्हें एक्टिंग आती है, शाहरुख की ये बात जायद को अच्छी नहीं लगी थी, और ऐसे मिली था जायेद खान को फिल्म 'मैं हूं ना'. लेकिन जायद खान साल 2003 में ईशा देओल के साथ फिल्म 'चुरा लिया है तुमने' से डेब्यू किया था.  

ईशा देओल जायद खान की बचपन की दोस्त हैं. जायद ने साल 2003 में ईशा देओल के साथ फिल्म 'चुरा लिया है तुमने' से डेब्यू किया था. हालांकि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई लेकिन जायद के डांस को लोगों ने खूब सराहा था.

यह भी पढ़ें- फिल्म ‘72 हूरें’ के मेकर्स के खिलाफ FIR दर्ज, एक धर्म विशेष की गलत छवि दिखाने का आरोप

बता दें कि जायद के पिता संजय खान अपने समय में कई हिट फिल्मों के हीरो रहे हैं, जायद के परिवार में सिर्फ उनके पिता ही नहीं बल्कि फरदीन खान इनके कजिन हैं जो कमबैक के लिए तैयार हैं. जायद बचपन से ही एक्टर बनना चाहते थे. पापा संजय खान के साथ जब 11 साल के जायद फिल्म सेट पर जाते थे तो वहां की चकाचौंध देख काफी खुश हो जाते थे.