logo-image

Kaikala Satyanarayana: साउथ के अभिनेता कैकला सत्यनारायण का 87 की उम्र में निधन, लंबे समय से थे बीमार

साउथ के अभिनेता कैकला सत्यनारायण का 87 की उम्र में निधन, लंबे समय से थे बीमार

Updated on: 23 Dec 2022, 11:06 AM

मुंबई :

सिनेमा जगत से एक बुरी खबर सामने आई है. तेलुगु अभिनेता (Telugu Actor) और पूर्व सांसद कैकला सत्यनारायण (Kaikala Satyanarayana) का आज सुबह निधन हो गया. एक्टर लंबे समय से बीमार चल रहे थे. कैकला सत्यनारायण ने हैदराबाद में स्थित उनके आवास पर अंतिम सांस ली है. बताया जा रहा है 87 साल के अभिनेता स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याओं से जूझ रहे थे. उनकी मौत से पूरे सिनेमा इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है. कल 24 दिसंबर को उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

नेता के निधन की जानकारी वामशी और शेखर ने ट्विटर हैंडल के जरिए दी है. उन्होंने लिखा, 'दिग्गज अभिनेता कैकला सत्यनारायण गारू का निधन हो गया है. भगवान उनकी आत्मा को शांति दे.' साथ ही जब से खबर सामने आई है उनके फैंस और शुभचिंतक उन्हें लगातार श्रद्धांजलि दे रहे हैं. अभिनेता कल्याणराम ने अपने ट्वीट में कैकला सत्यनारायण को श्रद्धांजलि दी और उन्होंने लिखा, कैकला सत्यनारायण गरु के निधन के बारे में जानकर दुख हुआ. एक पूर्ण लिजेंड जिसने हमारे तेलुगु सिल्वर स्क्रीन पर कई पात्रों को अमर कर दिया. शांति.

ये भी पढ़ें-Viral Photo:जंगल सफारी में बैठे नजर आए तैमूर और जहांगीर, बुआ सबा ने शेयर की तस्वीर 

750 से अधिक फिल्मों में किया काम

कैकला सत्यनारायण 10 अप्रैल 1960 को नागेश्वरम्मा के साथ सात फेरे लिए थे. जिसके बाद एक्टर दो बेटे और दो बेटियों  के पिता बनें.अगर एक्टर के फिल्मी करियर की बात करें तो उन्होंने बहुत कम उम्र से ही फिल्मी दुनिया में कदम रख दिया था. कैकला एनटीआर के समय से 750 से अधिक फिल्मों का हिस्सा रहे थे. दशकों के करियर में, उन्होंने पारिवारिक और सामाजिक नाटकों के साथ-साथ पौराणिक फिल्मों में नायक, प्रतिपक्षी और चरित्र भूमिकाएं निभाई हैं. वह 11वीं लोकसभा में तेलुगु देशम पार्टी से संसद सदस्य भी थे. 

2009 में की आखिरी फिल्म

एक अभिनेता के रूप में उनका पहला प्रोजेक्ट चंगेय्या की 1959 की फिल्म सुपाई कुथुरू था. एक साल बाद, उन्होंने अपूर्व सहस्र सिराछेड़ा चिंतामणि में अभिनय किया. उन्होंने कनक दुर्गा पूजा महिमा में भी अभिनय किया, जिसमें उन्होंने पहली बार एक विरोधी के रूप में अभिनय किया था. कैकला सत्यनारायण को आखिरी बार 2009 में फिल्म अरुंधति में देखा गया था.