logo-image

'रुक जाना नहीं'... बॉलीवुड के ये 7 गाने आप भी कर सकते हैं अपने टीचर को समर्पित

बॉलीवुड में ऐसे कई गीत है जो शिक्षक पर गाए गए हैं,  इनका कुछ हिस्सा हम आपके साथ शेयर करते हैं.

Updated on: 05 Sep 2023, 06:47 AM

नई दिल्ली:

कल 5 सितंबर को टीचर्स डे (Teachers Day) है और ये दिन हमारे जीवन में बहुत महत्व रखता है, शिक्षक हमारे जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं क्योंकि वे हमें शिक्षित करते हैं और हमें एक बेहतर इंसान बनने में मदद करते हैं. समाज के विकास और बेहतरी में शिक्षकों के प्रयासों और योगदान को स्वीकार करने के लिए भारत हर साल 5 सितंबर को शिक्षक दिवस (Teachers Day) का महत्वपूर्ण अवसर मनाता है. शिक्षक हमें ऐसे मूल्य सिखाते हैं जो हमें अपना जीवन बेहतर तरीके से जीने में मदद करते हैं. इस दिन डॉ. एस राधाकृष्णन की जयंती भी बहुत खुशी और उत्साह के साथ मनाई जाती है. इस बीच  शिक्षक दिवस के दिन हम शिक्षकों पर गाए जाने वाले गानों को याद करते हैं , बॉलीवुड में ऐसे कई गीत है जो शिक्षक पर गाए गए हैं,  इनका कुछ हिस्सा हम आपके साथ शेयर करते हैं आप भी ये गाने अपने शिक्षक को डेडीकेट कर सकते हैं. 

'मास्टरजी की आ गई चिट्ठी'

फिल्म 'किताब' (Kitaab) का मशहूर सॉन्ग 'मास्टरजी की आ गई चिट्ठी' शिक्षकों के लिए एक गीत है और यह आपके शिक्षक के चेहरे पर एक बड़ी मुस्कान ला देगा. हंसी-मजाक के बोल के साथ, यह गाना एक बच्चे के इर्द-गिर्द घूमता है जो बैठकर पूरी कक्षा के लिए गाना गाता हुआ दिखाई देता है. 

 

'खोलो खोलो दरवाजे'

सदाबहार फिल्म 'तारे जमीन पर' (Taare Zameen Par) का गाना 'खोलो खोलो दरवाजे' शंकर महादेवन, एहसान नूरानी, ​​लॉय मेंडोंका द्वारा रचित है और रमन महादेवन की दिलकश आवाज में गाया गया है. 

 

'ऐ खुदा'

शाहिद कपूर और आयशा टाकिया की मुख्य भूमिकाओं वाली फिल्म 'पाठशाला' (Paathshala) का गाना ऐ खुदा एक मधुर ट्रैक है जिसे आप बिना किसी झिझक के अपने शिक्षकों को समर्पित कर सकते हैं.

 

'ऐ जिंदगी'

साथ ही 'चॉक डस्टर' का गाना 'ऐ जिंदगी' टीचर और बच्चों के बीच में एक स्पेशल बॉन्ड दिखाता है. इस गाने को कितनी बार सुनलो ये कभी पुराना नहीं होता है.

'मस्ती की पाठशाला'

अब हम बात करें मस्ती की पाठशाला के गाने की, रंग दे बसंती का ये गाना मस्ती की पाठशाला टाइटल से मस्ती भरा लग रहा है. 

 

'रुक जाना नहीं'

फिल्म इम्तिहान का गाना 'रुक जाना नहीं' हमारे दिल में एक अलग जगह रखता है, इसे फैंस खूब पसंद करते हैं.

'इतनी शक्ति हमें देना दाता'

इतनी शक्ति हमें देना दाता ये बॉलीवुड का एवरग्रीन सॉन्ग है, जिसे सुनकर दर्शकों के रोंगटे भी खड़े जाते हैं. ये फिल्म अंकुश का गाना है. आप भी ये गाना अपने शिक्षक को डेडीकेट कर सकते हैं.