logo-image

Priyanka Chopra के मां बनने पर Taslima Nasreen ने उठाया सवाल, कहा- ऐसी मां को...

एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) ने हाल ही में अपने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए लोगों को जानकारी दी कि वे सरोगेसी के जरिए मां बन गई हैं. जिस पर सेलेब्स की तरफ से बधाइयों के बाद अब उन्हें ट्रोल भी किया जा रहा है.

Updated on: 23 Jan 2022, 04:33 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) ने हाल ही में अपने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए लोगों को जानकारी दी कि वे सरोगेसी के जरिए मां बन गई हैं. ऐसे में वो फिलहाल अपनी फैमिली पर ध्यान देना चाहती हैं. ये खबर सामने आने के बाद जहां एक तरफ बधाइयों का तांता लग गया. वहीं, दूसरी तरफ प्रियंका (Priyanka Chopra) को उनके इस फैसले पर लताड़ भी लगाई जा रही है. जी हां, जानी-मानी लेखिका तस्लीमा नसरीन (Taslima Nasreen) ने प्रियंका के बच्चे को 'रेडीमेड बेबी' करार दिया है. साथ ही प्रियंका को लेकर भी कई बातें कही हैं. 
गौरतलब है कि सरोगेसी उन कपल्स के लिए एक तरीका है, जो किसी तरह की स्वास्थ्य समस्या से गुजरने के चलते नैचुरल तरीके से संतान सुख नहीं पा सकते. ऐसे में वो इस तरह माता-पिता बन सकते हैं. जबकि प्रियंका को लेकर हाल ही में खबर आ रही थी कि एक्ट्रेस (Priyanka Chopra) को किसी तरह की कोई स्वास्थ्य समस्या नहीं है. लेकिन इसके बावजूद उन्होंने सरोगेसी के जरिए मां बनने का फैसला किया. जिस पर लेखिका तस्लीमा नसरीन (Taslima Nasreen) ने अपनी राय दी है. 
 
तस्लीमा (Taslima Nasreen) ने लिखा, 'इस तरह की मां क्या सोचती होंगी, जब उन्हें सरोगेसी के जरिए आसानी से रेडीमेड बच्चा मिल जाता है?' क्या वो भी उन बच्चों के लिए वही महसूस करती हैं, जैसा कि बच्चे को जन्म देने वाली मां?
 
उन्होंने (Taslima Nasreen) एक और ट्वीट करते हुए लिखा, 'सरोगेसी संभव है क्योंकि गरीब औरतें हैं. अमीर लोग हमेशा यही चाहते हैं कि उनकी चाहत पूरी करने के लिए समाज में गरीबी हो. अगर आप बच्चे का पालन-पोषण सच में करना ही चाहते हैं, तो किसी अनाथ को क्यों नहीं अडॉप्ट करते. बच्चों को आपके गुण विरासत में मिलने चाहिए---यह सिर्फ एक स्वार्थ है.'
 
बता दें कि तस्लीमा (Taslima Nasreen) के ये ट्वीट सामने आने के बाद प्रियंका (Priyanka Chopra) के फैंस ने उन्हें खूब खरी-खोटी सुनाई. जहां एक यूजर ने लिखा, 'बच्चों की परवरिश एक निजी राय है, जहां बाहरी लोगों की राय सिर्फ बकवास है.' दूसरे यूजर ने लिखा, 'इन बच्चों को इस तरह रेडीमेड कहना कितना गलत है.' इस तरह के कई कमेंट्स से उनका कमेंट बॉक्स भर गया है.