News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

बॉलीवुड के ‘Tarzan’ का हुआ एक्सीडेंट, पति- पत्नी दोनों घायल

खबरों के मुताबिक हेमंत और उनकी पत्नी चोटिल हुए हैं और दोनों का पुणे के पास पावना स्थित अस्पताल (Paavna Hospital) में इलाज चल रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Radha Agrawal | Updated on: 12 Jan 2022, 07:38:44 AM
Hemant Birje

Hemant Birje (Photo Credit: Still Images)

नई दिल्ली:

बॉलीवुड जगत से एक के बाद एक बुरी खबर सामने आ रही है. टार्जन एक्टर हेमंत बिर्जे (Tarzan Actor Hemant Birje) का बीते रात मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे (Mumbai Pune Expressway) पर हादसे का शिकार हो गए. अभिनेता बिर्जे की कार रात करीब आठ बजे टोल प्लाजा के पास सड़क के डिवाइडर से टकराई थी. हादसे के वक्त उनकी बेटी भी कार में थी, जिसे चोट नहीं लगने की खबर है. लेकिन खबरों के मुताबिक हेमंत और उनकी पत्नी चोटिल हुए हैं और दोनों का पुणे के पास पावना स्थित अस्पताल (Paavna Hospital) में इलाज चल रहा है.

हेमंत ने बॉलीवुड को सुपरहिट फिल्म 'एडवेंचर्स ऑफ टार्जन' (Adventures of Tarzan) दी है जो आज भी लोकप्रिय है. बड़े- बच्चे सभी को यह फिल्म आज भी बहुत पसंद आती है. इस फिल्म ने उस दौर में सफलता के कई रिकॉर्ड्स भी हासिल किए. आज भी लोग 'टार्जन' के नाम पर 'जंगल-जंगल बात चली है पता चला है", गाने को याद करते हैं.

कैसे शुरू हुआ हेमंत का फिल्मी सफर 

हेमंत बिरजे मुंबई में उन दिनों सिक्योरिटी गार्ड का काम करते थे. उन दिनों निर्देशक बब्बर सुभाष, फिल्म के लिए हीरो की तलाश में हेमंत तक जा पहुंचे. सुभाष को फिल्म के लिए हट्टा- कट्टा इंसान चाहिए था इसलिए उन्होंने हेमंत को चुन लिया. सुभाष ने हेमंत को रोल के लिए कहा और उनकी ट्रेनिंग शुरू कर दी. चंद महीनों की ट्रेनिंग के बाद हेमंत कैमरे के आगे खड़े होने के लिए तैयार हो गए और इस तरह उनकी फिल्मों में एंट्री हो गई. लेकिन किस्मत का लिखा कौन बदल सकता है. रातों- रात लाइमलाइट पाने वाले टार्जन आज गुमनाम जीवन जी रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: Bollywood Makar Sankranti 2022: बॉलीवुड के इन सेलेब्स ने पेंच लड़ाकर बिखेरा प्यार का जादू

वर्क फ्रंट की बात करें तो 'एडवेंचर्स ऑफ टार्जन' के बाद हेमंत बिर्जे ने आज के अंगारे, वीराना, तहखाना, सिंदूर और बंदूक, सौ  साल बाद, आज के शोले, जंगली टार्जन, लश्कर, इक्के पे इक्का जैसी कई फिल्मों में काम किया है. 

First Published : 12 Jan 2022, 07:38:44 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.