logo-image

Tamannaah Bhatia: इंडस्ट्री में Pay Parity से परेशान हैं तमन्ना भाटिया, खुद किया खुलासा

तमन्ना भाटिया ने हाल ही में एक इंटरव्यू में पे-पैरिटी के बारे में खुलकर बात की है.

Updated on: 03 Jul 2023, 10:04 PM

New Delhi:

तमन्ना भाटिया एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री की पॉपुलर एक्ट्रेसस में से एक हैं. अपनी शानदार एक्टिंग से लेकर अपने आकर्षक व्यक्तित्व तक, अपने फैंस और फॉलोअर्स को इंप्रेस करने में कभी असफल नहीं होती हैं. 2015 में फिल्म 'बाहुबली: द बिगिनिंग' में अवंतिका का किरदार निभाने के बाद उन्हें पॉपुलैरिटी मिली. फिल्म की रिलीज के सालों बाद, एक हालिया इंटरव्यू में, तमन्ना भाटिया ने एसएस राजामौली की फिल्म में अपने किरदार के बारें में बात की. उन्होंने वेतन समानता के साथ-साथ मेल इगो से निपटने जैसे विषयों के बारे में भी बात की.  

आपको बता दें कि, मीडिया के साथ बातचीत में 33 वर्षीय एक्ट्रेस ने सुपरहिट बाहुबली के बाद वैलिडेटेड महसूस करने पर अपनी राय शेयर की. उन्होंने कहा, “मुझे लगता है, लेकिन वास्तव में मैं उस फिल्म से बहुत मान्य महसूस करती हूं. इसका कारण यह है कि उस फिल्म ने मुझे असल में छोटे बच्चों के दिमाग में बिठा दिया क्योंकि बहुत सारे छोटे बच्चे बाहुबली देखते हैं. वे अब भी सोचते हैं कि मैं तितली लड़की हूं, और उस फिल्म के बारे में बहुत सी बातें हैं."

बाहुबली की कहानी की तारीफ करते हुए तमन्ना ने कहा कि उनका किरदार अवंतिका उनके करियर की सबसे बड़ी सफलताओं में से एक है. उन्होंने यह भी कहा कि सुर्खियों में आने के लिए किसी को हमेशा "सेंटर स्टेज" पर रहने की जरूरत नहीं है, लेकिन अगर कोई अभिनेता किरदार को खूबसूरती से निभाता है, भले ही वह कुछ मिनटों के लिए ही क्यों न हो, तो वह भूमिका सालों तक चर्चित विषयों में से एक बनी रहती है. इस बात पर जोर देते हुए, तमन्ना ने कहा, "मैं एक अभिनेता के रूप में बहुत सुरक्षित हूं. मैं अपने कौशल और स्क्रीन पर मेरे प्रभाव को जानती हूं. मुझे पांच सीन भी मिलेंगे तो मैं इसे इतनी अच्छे से करूंगी कि लोग मुझे याद रखेंगे."

इसके अलावा, तमन्ना भाटिया ने इंडस्ट्री में वेतन समानता के मुद्दे के साथ-साथ मेल ईगो से निपटने के अपने स्ट्रगल के बारे में भी खुलकर बात की. जब उनसे पूछा गया कि क्या मेल एक्टर्स को फीमेल एक्टर्स की तुलना में अधिक पैसा मिलता है, तो तमन्ना ने दृढ़ता से सहमति व्यक्त की और कहा, "उन्हें निश्चित रूप से बहुत अधिक पैसा मिलता है, जो कि... आप जानते हैं, वेतन समानता एक ऐसी चीज है जिसे मैं अपने सिर पर नहीं रख सकती. " एक्ट्रेस ने अपनी चिंता व्यक्त की और कहा कि उन्हें समझ नहीं आता कि इंडस्ट्री में वेतन समानता क्यों है, जबकि महिला कलाकार पुरुष अभिनेताओं के समान ही कड़ी मेहनत करती हैं."

यह भी पढ़ेें - Kajol: अजय देवगन ने 45 करोड़ में खरीदीं 5 ऑफिस प्रॉपर्टीज, जानें पूरी डिटेल

इस बीच, तमन्ना भाटिया को आखिरी बार अपने बॉयफ्रेंड विजय वर्मा के साथ 'लस्ट स्टोरीज 2' (Lust Stories) में देखा गया था. यह फिल्म 29 जून को रिलीज हुई थी. फिल्म के कलाकारों में काजोल, मृणाल ठाकुर, अमृता सुभाष और अन्य भी कलाकार शामिल हैं.