logo-image

83 में देशभक्ति, क्रिकेट और भावनाओं का जुड़ाव है : ताहिर राज भसीन

83 में देशभक्ति, क्रिकेट और भावनाओं का जुड़ाव है : ताहिर राज भसीन

Updated on: 20 Dec 2021, 07:00 PM

मुंबई:

अभिनेता ताहिर राज भसीन का कहना है कि आगामी क्रिकेट महाकाव्य 83 पूरे भारत में सभी आयु वर्ग के लोगों के साथ जुड़ेगी क्योंकि यह देशभक्ति, क्रिकेट और भावनाओं के जुड़ाव के साथ एक सच्ची पासा पलट देने वाली कहानी है।

ताहिर इस फिल्म में महान सुनील गावस्कर की भूमिका निभाते नजर आएंगे। उन्होंने कहा, 83 जैसी इवेंट फिल्में लोगों को सिनेमाघरों में वापस लाने के लिए समय की जरूरत है। इसका हिस्सा बनना एक अच्छा एहसास है एक ऐसी फिल्म की जो मनोरंजन उद्योग के इंजनों पर राज करने की क्षमता रखती है और पूर्व-महामारी युग के स्तरों पर लौटने के लिए व्यवसाय के लिए उत्प्रेरक के रूप में कार्य करती है।

83 देखने के लिए सिनेमाघरों में वापस आने के लिए देश भर के दर्शकों को एकजुट करने पर प्रकाश डालते हुए, ताहिर कहते हैं, मुझे लगता है कि 83 पूरे भारत में सभी आयु वर्ग के लोगों से जुड़ेगी क्योंकि यह एक पफरेरमेंस के जरिए पासा पलट देने वाली कहानी है।

उन्होंने कहा, इसमें देशभक्ति है, इसमें क्रिकेट है, इसमें भावनाओं का जुड़ाव है, क्योंकि 1983 की टीम वास्तव में भारत भर की क्रिकेट प्रतिभाओं का एक समामेलन थी जो आखिरी गेंद तक लड़ना चाहती थी। विश्व कप जीतने के लिए कुछ ऐसा करो जो इस देश के इतिहास में कभी नहीं किया गया!

ताहिर अपने माता-पिता के साथ 83 देखेंग क्योंकि वह उन्हें उस इतिहास को फिर से देखना चाहते हैं जो प्रतिष्ठित कप्तान कपिल देव द्वारा बनाया गया था, जब भारत ने 1983 में इंग्लैंड में विश्व कप फाइनल में शक्तिशाली वेस्टइंडीज को हराया था।

वे कहते हैं, मैं इसे अपने परिवार के साथ बड़े पर्दे पर देखने का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं। मेरे माता-पिता ने जब ट्रेलर देखा तो उनके रोंगटे खड़े हो गए और मेरे पिता लॉर्डस में फाइनल में शक्तिशाली वेस्टइंडीज पर भारत की शानदार जीत को फिर से हासिल करने के लिए वास्तव में भावुक हैं।

उन्होंने कहा, मुझे सिनेमा के इतिहास का हिस्सा होने पर गर्व है जो उन्हें यह अनुभव देगा। मुझे नहीं लगता कि जब वे फिल्म देखेंगे तो मैं अपनी भावनाओं से लड़ पाऊंगा।

83 में रणवीर सिंह द्वारा निभाए गए कपिल देव के किरदार में 1983 का विश्व कप जीतने वाले भारत पर प्रकाश डाला गया है।

यह फिल्म 23 दिसंबर को दुनिया भर में सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए पूरी तरह तैयार है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.